इंडियन बैंक का सर्वर फेल होने से ग्राहक हुए परेशान

नगर के सत्यानगंज स्थित इंडियन बैंक की शाखा में दो दिनों से सर्वर फेल होने से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। लॉकडाउन के दौरान सुबह बैंक खुलने से पूर्व ही उपभोक्ताओं की भीड़ उमड़ पड़ रही है। इस दौरान लोग सोशल डिस्टेंस का भी पालन नहीं कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 07:16 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 07:16 PM (IST)
इंडियन बैंक का सर्वर फेल 
होने से ग्राहक हुए परेशान
इंडियन बैंक का सर्वर फेल होने से ग्राहक हुए परेशान

जासं, अहरौरा (मीरजापुर) : नगर के सत्यानगंज स्थित इंडियन बैंक की शाखा में दो दिनों से सर्वर फेल होने से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा। लॉकडाउन के दौरान सुबह बैंक खुलने से पूर्व ही उपभोक्ताओं की भीड़ उमड़ पड़ रही है। इस दौरान लोग सोशल डिस्टेंस का भी पालन नहीं कर रहे हैं।

भीषण गर्मी के मौसम में सर्वर फेल होने से ग्राहक हलकान नजर आए। सर्वर फेल होने से दूर दराज और पहाड़ी इलाकों से आए उपभोक्ताओं को मायूसी हाथ लगी। नगर में आए दिन बैंक का सर्वर फेल होने से उपभोक्ताओं को परेशान होना पड़ रहा है। वहीं एटीएम भी ठीक तरीके से काम नहीं कर रहा। महेश ने बताया कि सुबह से लेकर शाम तक बैंक का चक्कर काट लिया लेकिन सर्वर फेल रहा। राजू सिंह का कहना है कि सर्वर फेल होने की समस्या बैंक में आम बात हो गई है लेकिन बैंकिग प्रणाली में सर्वर फेल होने पर उसका वैकल्पिक व्यवस्था नहीं बन बनने से काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। इससे लोगों में नाराजगी साफ झलक रही है। वहीं केवाईसी फार्म के नाम पर कई दिनों तक लोगो को इंडियन बैंक के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। तब जाकर किसी तरह खाता में लेनदेन शुरू हो पा रहा है। बैंक में वैकल्पिक व्यवस्था के रूप में लगे हुए वीसेट कनेक्टिविटी शोपीस बन गया है। जिससे बैंक उपभोक्ताओं को परेशान होना पड़ रहा है। इंडियन बैंक अहरौरा के शाखा प्रबंधक अरूण कुमार ने बताया कि चुनार के पास बीएसएनएल की लीज लाइन कटी होने के चलते सर्वर फेल हुआ था। जिसे चालू कराया जा रहा है। बीएसएनएल की सेवा से बैंकिग कार्य प्रभावित है।

chat bot
आपका साथी