बिजली खंभे के सहारे पुलिया, जर्जर व क्षतिग्रस्त

मझवां ब्लाक के नरायनपुर ग्रामसभा स्थित पुलिया अब जान पर खतरा बन गई है। बारिश की वजह से पुलिया की मिट्टी बह गई जिससे आवाजाही में परेशानी हो रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Oct 2019 05:43 PM (IST) Updated:Tue, 22 Oct 2019 05:43 PM (IST)
बिजली खंभे के सहारे पुलिया, जर्जर व क्षतिग्रस्त
बिजली खंभे के सहारे पुलिया, जर्जर व क्षतिग्रस्त

जासं, जमुआं (मीरजापुर) : मझवां ब्लाक के नरायनपुर ग्रामसभा स्थित पुलिया अब जान पर खतरा बन गई है। बारिश की वजह से पुलिया की मिट्टी बह गई जिससे आवाजाही में परेशानी हो रही है। कई दशक पहले एक पाइप डालकर ईंट से पुलिया बनाई गई थी जो तीन साल पहले टूट गई। इसके बाद बिजली के खंभे से वैकल्पिक पुलिया बनाई लेकिन अब वह भी जवाब दे गई।

इस रास्ते से वाराणसी व मीरजापुर के बीच कई नामी स्कूलों के वाहन गुजरते हैं और पुलिया की हालत यह है कि किसी भी दिन दुर्घटना होने का खतरा बना हुआ है। कछवा-राजातालाब मार्ग पर नरायनपुर गेट से वाराणसी जिले खजुरी जाने वाले मार्ग पर बनी पुलिया लगभग तीन वर्ष से क्षतिग्रस्त है। लोक निर्माण विभाग की लापरवाही व उदासीनता के कारण इससे गुजरने वाले ग्रामीणों व स्कूली बच्चों को कभी भी पुलिया बहने का डर सता रहा है। वहीं विभाग मौन बना हुआ है। नरायनपुर निवासी हरिप्रकाश, संजय पटेल, सुनील पटेल, कुमार पटेल, अनिल पटेल, संतोष पटेल, बंसराज, त्रिलोकी पटेल आदि लोगों ने स्वयं ही टूटे हुए बिजली के खंभे के सहारे वैकल्पिक पुलिया का निर्माण किया जो अब जर्जर व क्षतिग्रस्त हो चुका है। ग्रामीणों ने बताया कि पुलिया से गुजरने वाले कभी भी दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि लोक निर्माण विभाग का कोई अधिकारी या कर्मचारी इस समस्या का समाधान करने आज तक नहीं पहुंचे जिसे लेकर लोगों में काफी आक्रोश है।

chat bot
आपका साथी