मीरजापर के एआरओ को किया गया गिरफ्तार

आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन सेक्टर वाराणसी की टीम द्वारा जनपद के लालगंज व सदर तहसील में तैनात क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी लक्ष्मण राम पुत्र रामजी राम निवासी कैथवलिया थाना सैदपुर जनपद गाजीपुर को शुक्रवार को गिरफ्तार कर वाराणसी ले गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Sep 2019 09:25 PM (IST) Updated:Sat, 07 Sep 2019 09:25 PM (IST)
मीरजापर के एआरओ 
को किया गया गिरफ्तार
मीरजापर के एआरओ को किया गया गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन सेक्टर वाराणसी की टीम द्वारा जनपद के लालगंज व सदर तहसील में तैनात क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी लक्ष्मण राम पुत्र रामजी राम निवासी कैथवलिया थाना सैदपुर जनपद गाजीपुर को शुक्रवार को गिरफ्तार कर वाराणसी ले गई। गिरफ्तार आरोपित पर आरोप है कि बलिया में तैनाती के दौरान दो लाख 64 हजार 922 रुपये गबन किया था।

पकड़े गए आरोपित लक्ष्मण पर आरोप है कि 2002 से 2005 में तैनाती के दौरान जनपद बलिया में भारत सरकार द्वारा कार्य योजनाओं के क्रियान्वयन हेतु दिए गए निर्देश के अनुरूप पर्यवेक्षण न करते हुए पात्र वास्तविक श्रमिकों को श्रम दिलाने तथा श्रम के बदले खाद्यान्न दिलाने में असफल रहे। यहीं नहीं बलिया के सीयर ब्लाक में क्षेत्र पंचायत अंश के तहत कराए गए कार्यो का फर्जी प्रपत्रों के आधार पर दो लाख 64 हजार 922 रुपये का गबन कर लिया। जिसके आरोप में आरोपित के खिलाफ बलिया के थाना उभाव में गबन समेत अन्य आरोप में मुकदमा पंजीकृत कराया गया। जिसकी जांच आर्थिक अपराध अनुसंधान संगठन सेक्टर वाराणसी को सौंपा गया। एसपी सतेंद्र कुमार ने जांच में दोषी पाए जाने पर आरोपित को गिरफ्तार करने के लिए निरीक्षक राजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। टीम ने शुक्रवार को जिले में पहुंचकर शहर कोतवाली क्षेत्र से आरोपित लक्ष्मण राम को गिरफ्तार करके वाराणसी ले गई।

chat bot
आपका साथी