हैंडओवर से पहले ही सड़क में आ गई दरारें

जागरण संवाददाता पड़री (मीरजापुर) राष्ट्रीय राजमार्ग सात फोरलेन के हैंडओवर होने से

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:39 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:39 PM (IST)
हैंडओवर से पहले ही 
सड़क में आ गई दरारें
हैंडओवर से पहले ही सड़क में आ गई दरारें

जागरण संवाददाता, पड़री (मीरजापुर) : राष्ट्रीय राजमार्ग सात फोरलेन के हैंडओवर होने से पहले ही सड़क के किनारे व बीच में दरारें पड़ने लगी हैं। कहीं पुल के बगल से बनी लिक रोड पहली बरसात में बैठ गई तो कहीं सड़क पर गड्ढे बन गए हैं। यह हाल पहली बारिश का है। आगे कितनी बारिश होगी और उसको निर्माणाधीन सड़क कितनी झेल पाएगी, यह कहना मुश्किल है। फिलहाल फोरलेन सड़क की स्थिति दयनीय है।

राष्ट्रीय राजमार्ग सात फोरलेन मार्ग वाराणसी के टेंगरा मोड़ से हनुमना बॉर्डर तक लगभग 125 किलोमीटर निर्माण कार्य कार्यदायी संस्था डीबीएल कंपनी द्वारा 2347 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है। परियोजना को तीन भागों में बांटा गया है। एक वाराणसी से डमगमपुर, दूसरा डगमगपुर से लालगंज तथा तीसरा लालगंज से ड्रमंडगंज तक है। दूसरे भाग के मोहनपुर के बीच बनी सड़क में कई जगह दरारें तो कहीं-कहीं सड़क बैठ गई है। लोगों का कहना है कि करोड़ों की लागत से बनी सड़क पर आवागमन शुरू होने से पहले ही ध्वस्त होती जा रही है। हैंडओवर के बाद इसका भगवान ही मालिक है। स्थानीय राम प्रकाश, अनुज, विमल, रामकेश आदि का कहना है कि इसे शासन के उच्चाधिकारियों को देखना चाहिए। समय-समय पर इसकी निगरानी करनी चाहिए जिससे सड़क मानक के अनुरूप बनती रहे। निरीक्षण नहीं करने से सड़क मनमाने तरीके से बनाई जा रही है। इसका नतीजा है कि हैंडओवर होने से पहले ही सड़क टूटती जा रही है। वर्जन

पड़री बाईपास सड़क अभी बनी नहीं है, उस पर काम चल रहा है। जहां कहीं दिक्कत आ रही है, उसे दुरूस्त कराया जा रहा है। बाईपास के दोनों तरफ बैरिकेडिग की गई है। पूर्ण रूप से सड़क बनकर तैयार हो जाएगी तो हैंडओवर किया जाएगा।

- संजीव कुमार सिंह, प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर डीबीएल कंपनी

chat bot
आपका साथी