मां विध्यवासिनी मंदिर नवमी तक के लिए बंद

जागरण संवाददाता मीरजापुर बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर एक बार फिर विध्यवासिनी मंदिर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 07:20 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:20 PM (IST)
मां विध्यवासिनी मंदिर नवमी तक के लिए बंद
मां विध्यवासिनी मंदिर नवमी तक के लिए बंद

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर एक बार फिर विध्यवासिनी मंदिर को बंद कर दिया गया। कोरोना काल के बीच यह दूसरी बार होगा, जब विध्यवासिनी मंदिर को पूरी तरीके से बंद रखा जाएगा। साथ ही विध्य पर्वत पर विराजमान मां अष्टभुजा व मां काली मंदिर भी बंद रहेगा। मंदिर बंद होने से भक्त अब नवमी तक मां विध्यवासिनी का दीदार नहीं कर सकेंगे।

नगर विधायक रत्नाकर मिश्र व श्रीविध्य पंडा समाज के पदाधिकारियों ने शनिवार की सुबह पारीवाल के साथ कोरोना संक्रमण के मद्देनजर विध्यवासिनी मंदिर में दर्शन-पूजन को लेकर बैठक की। दो घंटे तक चली बैठक के बाद कोरोना के बढ़ते संक्रमण की आशंका के बीच विध्यवासिनी मंदिर को बंद करने का निर्णय लिया गया। तय हुआ कि शनिवार की रात आठ बजे से चैत्र नवरात्र के नवमी यानी 21 अप्रैल तक मंदिर को श्रद्धालुओं के लिए बंद रखा जाएगा। इस बीच अगर शासन का कोई गाइडलाइन आ गया तो उस हिसाब से व्यवस्था होगी, नहीं तो नवमी की रात पुन: बैठक कर पंडा समाज राष्ट्रहित में निर्णय लेगा। गर्भगृह का कपाट केवल दैनिक रूप से होने वाली चार आरती के लिए ही खोला जाएगा।

वापस कर दिए जाएंगे श्रद्धालु : विध्यवासिनी मंदिर बंद किए जाने के निर्णय के बाद जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने देश-विदेश श्रद्धालुओं से विध्यधाम न आकर घर पर ही मां की आराधना करने की अपील की। कहा कि अगर कोई आ भी गया तो उन्हें समझा-बुझाकर वापस कर दिया जाएगा। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने कहा कि पुलिस कड़ाई के साथ नियम का पालन कराएगी। किसी भी दर्शनार्थी को मंदिर पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा। मंदिर के बाहर जितने भी बैरियर लगे हैं, वहां तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया गया है कि किसी को भी अंदर न आने दिया जाए।

chat bot
आपका साथी