Corona Vaccination in Mirzapur : मीरजापुर में कोरोना वायरस का पहला टीका डॉक्टर प्रदीप कुमार को लगा

मीरजापुर जनपद के चार सेंटरों मण्डलीय चिकित्सालय जिला महिला अस्पताल और चुनार तथा राजगढ़ में कोरोना का टीका लगाने का कार्य सुबह से ही शुरू हो गया है। प्रभारी जिलाधिकारी अविनाश सिंह ने मण्डलीय चिकित्सालय में टीकाकरण का शुभारंभ किया।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 01:46 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 02:11 PM (IST)
Corona Vaccination in Mirzapur : मीरजापुर में कोरोना वायरस का पहला टीका डॉक्टर प्रदीप कुमार को लगा
प्रभारी जिलाधिकारी अविनाश सिंह ने मण्डलीय चिकित्सालय में टीकाकरण का शुभारंभ किया।

मीरजापुर, जेएनएन। जनपद के चार सेंटरों पर मंडलीय चिकित्सालय, जिला महिला अस्पताल और चुनार तथा राजगढ़ सीएचसी पर स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने का कार्य किया गया। प्रभारी जिलाधिकारी अविनाश सिंह ने मंडलीय चिकित्सालय में मां विंध्यवािसनी के चित्र के सामने पूजा अर्चन कर टीकाकरण का शुभारंभ किया। पहला टीका मंडलीय चिकित्सालय में तैनात डॉक्टर प्रदीप कुमार को लगाया गया। वहीं जिला महिला अस्पताल में डिप्टी सीएमओ बीके तिवारी को टीका लगाया गया। महिलाओं में सबसे पहले सुनीता देवी स्टाफ नर्स को लगाया गया।

नोडल अधिकारी मुख्य चिकित्साधिकारी डा. पीडी गुप्ता ने टीकाकरण स्थल का जायजा लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लाइव संबोधन के बाद लगभग 11 बजे टीकाकरण का कार्य शुरू किया गया। 12 बजे तक जिले के चारो सेंटर पर 40 लोगों को टीका लगाया जा चुका था। सभी कर्मचारी जिनको टीका लग चुका था वे स्वथ्य थे। सभी ने कहा कि टीका लगवाने से कोई दिक्कत नहीं हो रही है। इसके बारे में जो भ्रांतिया फैलाई जा रही थी ओ गलत है। ये टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। सीएमओ ने बताया कि चारों सेंटरों पर लगभग 400 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा। पूरी सावधानी से टीका लगाया जा रहा है। टीका लगाने के बाद स्वास्थ्य कर्मियों को 

आधे घंटे तक सघन निगरानी में रखा जा रहा है ताकि उन्हें किसी प्रकार की परेशानी होने पर उनका इलाज किया जा सके। हालांकि अभी तक किसी को कोई परेशानी नहीं हुई है। राजगढ़ अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी डा. डीके सिंह के नेतृत्व में कोरोना टीका में 5 लोगों को टीम में रखा गया है, जिसमें चांदनी कीर्ति वर्मा प्रीति पांडे प्रभात सिंह राकेश सिंह और एक पुलिस कर्मी राजकुमार सिंह जो अस्पताल परिसर के मुख्य द्वार पर स्वास्थ्य परियों का आधार कार्ड से मिलान करके अंदर भेज रहे हैं। इस समय अस्पताल परिसर में कोरोना टीका लगाने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की लंबी लाइन लगी हुई है सभी को उचित दूरी के साथ-साथ मास के के प्रयोग की हिदायत दी जा रही है और साथ ही अंदर प्रवेश करने पर अपने को सैनिटाइज करने के बाद ही टीका लगाने के लिए रूम में भेजा जा रहा है। इसी प्रकार चुनार सीएचसी पर भी टीका लगाने का काम किया जा रहा है।
chat bot
आपका साथी