मटिहानी में मिला कोरोना संदिग्ध युवक, रेफर

वैश्विक महामारी इन दिनों क्षेत्र में भी अपना पांव पसार रही है और गुरुवार को मुंबई से आया नौडीहा लालपुर गांव निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया गया तो वही शुक्रवार को भी मटिहानी क्षेत्र का 25 वर्षीय युवक भी संदिग्ध होने के कारण क्वॉरेंटाइन सेंटर के लिए भेज दिया गया। यह युवक 10 दिन पूर्व गुजरात से ट्रेन से चलकर आया था और घर में ही रह रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 May 2020 05:56 PM (IST) Updated:Fri, 22 May 2020 05:56 PM (IST)
मटिहानी में मिला कोरोना संदिग्ध युवक, रेफर
मटिहानी में मिला कोरोना संदिग्ध युवक, रेफर

जासं, मड़िहान (मीरजापुर) : वैश्विक महामारी इन दिनों क्षेत्र में भी अपना पांव पसार रही है और गुरुवार को मुंबई से आया नौडीहा लालपुर गांव निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाया गया तो वही शुक्रवार को भी मटिहानी क्षेत्र का 25 वर्षीय युवक भी संदिग्ध होने के कारण क्वॉरेंटाइन सेंटर के लिए भेज दिया गया। यह युवक 10 दिन पूर्व गुजरात से ट्रेन से चलकर आया था और घर में ही रह रहा था। हालांकि उसी समय से ही इसको बुखार और खांसी की शिकायत बनी हुई थी लेकिन गुरुवार की रात से ही तबियत गंभीर होने के कारण स्वास्थ्य विभाग की सूचना पर तत्काल लाइफ सपोर्ट सिस्टम से लैस एंबुलेंस पहुंची और अस्पताल ले कर चली गई। लेकिन यह खबर आग की तरह फैल गई और ग्रामीण दहशत में हैं।

दवा की पर्ची पर मिल रही कोरोना की जानकारी

सीएचसी में चिकित्सकों द्वारा नई पहल की गई है और कोरोना से बचने के लिए स्वास्थ्य पर्चे पर पांच महत्वपूर्ण बातों का उल्लेख भी किया गया है। जिसमें मुख्य रुप से पानी उबाला ही पीयें, एक मीटर की दूरी बनाएं रखें, बाहर से आने के बाद 21 दिन तक घर में ही रहें समस्या पर 108 सेवा पर फोन करें।सैनिटाइजर का प्रयोग अवश्य करें।,अपना रोग प्रतिरोधक छमता बढ़ायें लिखा है।

chat bot
आपका साथी