मृतकों के स्वजन के नाम हुई वरासत

एसडीएम जंग बहादुर यादव के निर्देश पर क्षेत्र के 19 भूमिधर काश्तकारों के स्वजनों के नाम वरासत कर दी गई। साथ ही उनकी खतौनी भी जारी कर दी गई है। जिन गरीब परिवारों को रहने के लिए भूमि नहीं है उन्हें प्रशासन छत देने का भी खांका तैयार कर रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 07:36 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 07:36 PM (IST)
मृतकों के स्वजन के नाम हुई वरासत
मृतकों के स्वजन के नाम हुई वरासत

जागरण संवाददाता, मड़िहान (मीरजापुर) : एसडीएम जंग बहादुर यादव के निर्देश पर क्षेत्र के 19 भूमिधर काश्तकारों के स्वजनों के नाम वरासत कर दी गई। साथ ही उनकी खतौनी भी जारी कर दी गई है। जिन गरीब परिवारों को रहने के लिए भूमि नहीं है उन्हें प्रशासन छत देने का भी खांका तैयार कर रहा है। जल्द उन्हें आवासीय पट्टा दिया जाएगा। जिन्हें जीविकोपार्जन के लिए खेत नहीं है उन्हें कृषि आवंटन का लाभ दिया जाएगा।

मटिहानी, हड़ौरा, बहुती, रामचंद्रपुर, कुसुम्हा, बभनी थपनवा, अटारी, धनसिरिया, लालापुर, पटेहरा कलां, फुलियारी आदि गांवों में के किसान कोरोना काल में अपनों को छोड़कर स्वर्ग सिधार गए। इस संबंध में तहसीलदार नूपुर सिंह ने बताया कि महामारी के दौरान जान गंवाने वाले लोगों के स्वजनों को वरासत कर दिया गया है। साथ ही आवासीय तथा कृषि आवंटन के लिए पात्रों का चयन किया जा रहा है, जल्द ही उन्हें आवंटन किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी