कारोबारियों की कोरोना संक्रमण ने बढ़ाई मुश्किलें

लग्न 22 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। मगर कोरोना संक्रमण को

By JagranEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 04:30 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 04:30 PM (IST)
कारोबारियों की कोरोना संक्रमण ने बढ़ाई मुश्किलें
कारोबारियों की कोरोना संक्रमण ने बढ़ाई मुश्किलें

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : लग्न 22 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। मगर कोरोना संक्रमण को लेकर कारोबारियों से लेकर वे लोग भी असमंजस में हैं, जिनके घरों में समारोह होना है। ऐसे में लोग मैरेज लान और होटल बुक कराने को लेकर दुविधा में हैं। उनके मन में बरात घर बुक कराने से लेकर मेहमान की संख्या कितनी रखी जाए, इसकी उधेड़बुन चल रही है। उधर, वैवाहिक कार्यक्रम को लेकर गाइडलाइन जारी न होने से मैरेज लान संचालकों को मेहमानों की संख्या को लेकर चिता सता रही है।

पिछले साल लग्न कारोबार कोरोना की भेंट चढ़ गया था। गर्मी की लग्न तीन माह के लाकडाउन में बीत गई। वहीं सर्दी के सीजन में कोरोना संक्रमण को लेकर जारी गाइडलाइन भारी पड़ी। कोरोनाकाल में पिछले साल के शादी बरात के कार्यक्रमों का हाल देखकर अभी तक लोग सहमे हुए हैं। लोगों को डर है कि संक्रमण के बढ़ते मामले से कहीं इस बार भी सारे मंसूबों पर पानी न फिर जाए।

घर वालों की बढ़ी चिता

जिनके यहां शादी समारोह है, उनके घर वालों की संक्रमण के बढ़ते मामलों ने चिता बढ़ा दी है। घर वाले बरात घर एवं होटल बुक करने से लेकर मेहमानों की संख्या को लेकर बेहद चितित हैं। इनका कहना है कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए आने वाले दिनों का अंदाजा लगाना मुश्किल है। लोगों का कहना है कि दूसरे राज्यों की स्थिति को देखते हुए कुछ समझ नहीं आ रहा है।

------------- मैरेज लॉन मैनेजर मनोज गुप्ता का कहना है कि वैवाहिक कार्यक्रम को लेकर बुकिग चल रही है, लेकिन लोगों में खौफ भी है। समारोह में कितने लोग शामिल होंगे। इसको लेकर असमंजस की स्थिति है। हालांकि समारोह के दौरान शासन की गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन होगा।

-------------

हलवाई अवधेश मोदनवाल का कहना है कि कोरोना की मार से कारोबार अभी तक उबर नहीं पाया था। उम्मीद थी कि इस बार सीजन अच्छा होगा। मगर बढ़ते संक्रमण ने एक बार फिर से चिता बढ़ा दी है। इससे हलवाई समाज को फिर से झटका लगेगा।

-------------

chat bot
आपका साथी