कोरोना संक्रमितों में आई भारी कमी, मात्र मिले आठ

जागरण संवाददाता मीरजापुर बीएचयू और मंडलीय चिकित्सालय से आए 1365 संदिग्धों की रिपोर्ट में

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 09:02 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 11:25 PM (IST)
कोरोना संक्रमितों में आई भारी कमी, मात्र मिले आठ
कोरोना संक्रमितों में आई भारी कमी, मात्र मिले आठ

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : बीएचयू और मंडलीय चिकित्सालय से आए 1365 संदिग्धों की रिपोर्ट में सोमवार को जनपद के मात्र आठ लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। सभी को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। परिवार को क्वारंटाइन करके सैंपल लिया गया हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा विभिन्न स्थानों से 1579 संदिग्धों का सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजा गया। ठीक हुए 22 लोगों को वार्ड से छोड़ दिया गया।

जनपद में कोरोना संक्रमितों के मिलने की रफ्तार में कमी आ रही है। सोमवार को जनपद में मात्र आठ कोरोना के संक्रमित मिलने से अधिकारियों ने राहत की सांस ली। कहा कि लोगों द्वारा सतर्कता बरती गई तो ये आठ भी यहां नहीं मिलेंगे। पॉजिटिव पाए गए लोगों में गोर्वद्धनपुर कछवां के चार पुरुष, भवनपुर देवकी गुरूसंडी, सिकटा हलिया, चौखड़ा राजगढ़ की एक एक महिला तथा बीरशापुर गुरुसंडी के एक पुरुष शामिल है। वहीं ठीक होने वालों में समोगरा गुरुसंडी के एक पुरुष, अस्थाई जेल चुनार के चार बंदी, जिगना थाना का एक पुलिस कर्मी, रामपुर चील्ह की एक महिला, देवापुर पड़री के एक पुरुष शामिल है। राजगढ़ के दो पुरुष, एक महिला, जमती राजगढ़ महमलपुर कछवां, जलकल चुनार, लोअर लाइन चुनार, बहुआर जमालपुर, नुनान जमालपुर के एक एक पुरुष, तिलठी चील्ह के एक पुरुष, एक महिला, भी स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ ही गहिया चील्ह, डीबीएल पड़री, जमुआ कछवां के एक एक पुरुष अन्य जनपद की एक महिला की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

जनपद में 2457 कोरोना संक्रमितों की संख्या सोमवार को पहुंच गई। इसमें 2146 लोग अबतक ठीक हो चुके हैं। जबकि 29 की कोरोना वायरस की चपेट में आने से मौत हो चुकी है। वर्तमान में 282 केस एक्टिव हैं। अबतक एक लाख सात हजार 89 संदिग्धों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। इसमें एक लाख 04 हजार 470 की रिपोर्ट आ चुकी है। 2619 की रिपोर्ट आना बाकी है। जिले में 136 कंटेनमेंट जोन हैं। इसमें 104 ग्रामीण व 32 नगरीय इलाके में हैं।

chat bot
आपका साथी