हर गली-मोहल्ले में कोरोना का खौफ, स्थिति हो रही बेकाबू

कोरोना के दूसरे फेज का मंजर देखकर हर गली और मोहल्ले के लोगों में कोरोना का खौफ दिखने लगा है। स्थिति धीरे-धीरे बेकाबू होती जा रही है। एक सप्ताह के अंदर 50 कोरोना संदिग्धों की मौत होने से जनपदवासी परेशान हैं। जो लोग बीमार हो रहे हैं उनके मन में ठीक होने का काम मरने का डर अधिक सताने लगा है। कुछ ऐसे ही हालात रहे तो स्थिति बहुत की भवायह होगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 05:43 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 05:43 PM (IST)
हर गली-मोहल्ले में कोरोना का खौफ, स्थिति हो रही बेकाबू
हर गली-मोहल्ले में कोरोना का खौफ, स्थिति हो रही बेकाबू

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कोरोना के दूसरे फेज का मंजर देखकर हर गली और मोहल्ले के लोगों में कोरोना का खौफ दिखने लगा है। स्थिति धीरे-धीरे बेकाबू होती जा रही है। एक सप्ताह के अंदर 50 कोरोना संदिग्धों की मौत होने से जनपदवासी परेशान हैं। जो लोग बीमार हो रहे हैं, उनके मन में ठीक होने का काम मरने का डर अधिक सताने लगा है। कुछ ऐसे ही हालात रहे तो स्थिति बहुत की भवायह होगी।

जिले में पिछले एक सप्ताह के अंदर 50 से अधिक कोरोना संदिग्धों की मौत हो चुकी है। हर किसी को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। अस्पताल उन्हें ले जाया गया तो बताया गया तो भर्ती कर लिया गया, लेकिन ऑक्सीजन लेवल घटकर 70 आ गया। जिसे दुरूस्त करने की मांग परिजन लगातार करते रहे, लेकिन चिकित्सक कंट्रोल नहीं कर पाए। नतीजा उनकी मौत हो गई। हालांकि सरकारी आंकड़े में अभी तक तीन मौत होना ही बताया जा रहा है, लेकिन जब आफ लाइन की बात करेंगे तो 50 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। जो बीमार हो रहें है उन्हें इलाज कौन कहे, जांच की सुविधा नहीं मिल रही है। इससे आए दिन हर मोहल्ले में लोगों की मौत होने लगी है। ये बात अलग है कि प्रशासन इसे नहीं मान रहा है लेकिन परिजन कोरोना से ही मौत होना मान रहे हैं। यहां हुई कोरोना से लोगों की मौत

कोरोना से नगर के विध्याचल, त्रिमुहानी, लालडिग्गी, गिरधर का चौराहा, सरैया, संगमोहाल, चील्ह, लालगंज, अदलहाट, कछवां, जिगना, मड़िहान आदि इलाके शामिल हैं।

फार्म जमा करने व जांच कराने के लिए लोगों को लगानी पड़ रही घंटों लाइन

मीरजापुर : कोरोना से पीड़ित लोगों को अपनी जांच कराने के लिए फार्म भरकर उसे जमा करने के लिए मंडलीय चिकित्सालय के बाहर घंटों लाइन लगानी पड़ रही है। फार्म जमा करने के बाद चिकित्सक की ओर से उनको जांच कराने की अनुमति दी जा रही है। तब वे जांच कराने दूसरे काउंटर पर जा रहे हैं। वहां भी एक से तीन घंटे तक लाइन लगाने के बाद उनका नंबर आ रहा है। उनकी समस्या यहीं खत्म नहीं हो रही है। रिपोर्ट पाने के लिए उनको पांच दिन और इंतजार करना पड़ रहा है। इसके बाद ही कोरोना जांच की प्रक्रिया पूरी हो रही है।

chat bot
आपका साथी