अनावश्यक आवाजाही पर लगे रोक तो टूटेगी कोरोना की चेन

55 घंटे के प्रदेशव्यापी प्रतिबंध के बाद सोमवार को बाजार खुली तो सड़कों पर चहल-पहल नजर आया। सुबह होते ही लोग आवश्यक सामानों की खरीदारी के लिए बाजार निकल पड़े तो वहीं पैसा निकालने के लिए बैंकों पर भीड़ देखी गई। उधर सरकारी दफ्तरों पर भी फरियादी पहुंचते देखे गए। नागरिकों का कहना है कि जबतक लोगों की अनावश्यक आवाजाही पर अंकुश नहीं लगाया जाएगा संक्रमण बढ़ता जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 06:00 PM (IST) Updated:Mon, 13 Jul 2020 11:36 PM (IST)
अनावश्यक आवाजाही पर लगे रोक तो टूटेगी कोरोना की चेन
अनावश्यक आवाजाही पर लगे रोक तो टूटेगी कोरोना की चेन

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : 55 घंटे के प्रदेशव्यापी प्रतिबंध के बाद सोमवार को बाजार खुली तो सड़कों पर चहल-पहल नजर आया। सुबह होते ही लोग आवश्यक सामानों की खरीदारी के लिए बाजार निकल पड़े तो वहीं पैसा निकालने के लिए बैंकों पर भीड़ देखी गई। उधर सरकारी दफ्तरों पर भी फरियादी पहुंचते देखे गए। नागरिकों का कहना है कि जबतक लोगों की अनावश्यक आवाजाही पर अंकुश नहीं लगाया जाएगा, संक्रमण बढ़ता जाएगा।

शहर से लेकर गांव तक कोरोना अपना पैर फैलाता जा रहा है लेकिन संक्रमण के बढ़ते खतरे के बीच लोग आवश्यक सतर्कता को अपनाने की जरूरत नहीं समझ रहे हैं। कहीं कोई सतर्कता नहीं दिख रहा है। संक्रमण के खतरे वाली जगहों पर भी लोग भीड़ लगा रहे हैं। नागरिक अवधेश मोदनवाल ने कहा कि लोग घरों में रहेंगे तो कोरोना का खतरनाक चेन यहां निश्चित रूप से टूटेगा। सिर्फ प्रशासन की सख्ती इस तरह के गंभीर मसले का समाधान नहीं हो सकता। लोगों को अपनी कीमती जान बचाने के लिए खुद पहल करनी होगी। सामाजिक स्तर पर ऐसे हालात में सहयोग जरूरी है। वहीं व्यापारी प्रदीप केशरवानी कहते हैं कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना ने भयानक रूप से नगर क्षेत्र को संक्रमित किया है, जो काफी चिता का विषय है। वैश्विक महामारी से जंग जीतने के लिए सभी को एकजुटता व संयम के साथ कार्य करने की आवश्यकता है। बैंकों के बाहर लग रही भीड़, शारीरिक दूरी का पालन नहीं

शहर स्थित बैंकों में भी शारीरिक दूरी को लेकर लगातार लापरवाही जारी है। बैंको के सामने हो रही भीड़ के कारण संक्रमण रोकने के लिए किए जा रहे उपायों को बड़ा झटका लग रहा है। बैंक के अंदर तो शारीरिक दूरी का पालन करने की पूरी प्रक्रिया अपनाई जा रही है लेकिन बैंक के बाहर लोगों की भीड़ को नियंत्रण करने में प्रबंधन लापरवाह बना हुआ है। सोमवार को रमईपट्टी स्थित पंजाब नेशनल बैंक के बाहर खाताधारकों की भीड़ देखी गई, जहां शारीरिक दूरी का उल्लंघन करते पाया गया। प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी यह सब देखते हुए भी अंजान बने हुए हैं। बढ़ी जाम की समस्या

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के ²ष्टिगत शहर के कई मोहल्ले सील कर दिए गए हैं। सील किए गए मार्ग पर आवागमन बंद होने से दूसरे मार्ग पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है। नगर के मुख्य बाजार त्रिमोहानी, घंटाघर, वासलीगंज, गिरधर चौराहा, पेहटी चौराहा, मुकेरी बाजार व इमरती रोड से लेकर संगमोहाल, स्टेशन रोड पर फिर से जाम की समस्या शुरू हो गई है। जाम इस कदर हो जा रही है कि शारीरिक दूरी की बात कीजिए ही मत। लोगों में आगे निकलने की होड़ मच रही है। देखकर ऐसा लगता हीं नही है कि इन्हें कोरोना वायरस से डर हो। बहुत सारे तो बिना मास्क के घूमते नजर आते हैं।

chat bot
आपका साथी