कोटाघाट बेलन नदी पुल का होने लगा निर्माण कार्य

हलिया-लालगंज मार्ग पर कोटाघाट बेलन नदी पर पुल के निर्माण की तैयारियां तेज हो गई हैं। राज्य सेतु निगम की ओर से कोटाघाट के पास निर्माणाधीन पुल के लिए सामग्री जुटाने के साथ ही नदी में जेसेबी से पत्थर को हटाया जा रहा है। पुल निर्माण का कार्य देख ग्रामीणें में खुशी की लहर दौड़ गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 08:07 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 11:58 PM (IST)
कोटाघाट बेलन नदी पुल  का होने लगा निर्माण कार्य
कोटाघाट बेलन नदी पुल का होने लगा निर्माण कार्य

जागरण संवाददाता, ड्रमंडगंज (मीरजापुर) : हलिया-लालगंज मार्ग पर कोटाघाट बेलन नदी पर पुल के निर्माण की तैयारियां तेज हो गई हैं। राज्य सेतु निगम की ओर से कोटाघाट के पास निर्माणाधीन पुल के लिए सामग्री जुटाने के साथ ही नदी में जेसेबी से पत्थर को हटाया जा रहा है। पुल निर्माण का कार्य देख ग्रामीणें में खुशी की लहर दौड़ गई।

पुल निर्माण का कार्य नाबार्ड योजना के तहत 19 करोड़ 80 लाख रुपये की लागत से कोटाघाट बेलन नदी पर पुल का निर्माण कराया जा यह है। पुल निर्माण होने से हलिया के लोगों को आवागमन में काफी सुविधा होगी। कोटाघाट बेलन नदी पर बना रपटा बरसात के दिनों में पानी में डूब जाता है। जिससे कई दिनों तक हलिया विकास खंड के सैकड़ों गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से कट जाता था। उधर प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग द्वारा करीब 98 करोड़ रुपये की लागत से लालगंज के बस्तरा से हलिया होते हुए मध्यप्रदेश की सीमा पर स्थित जड़कुड़ तक बन रही 49 किलोमीटर लंबी टू लेन सड़क का निर्माण कार्य भी तेजी के साथ प्रगति पर है। ऐसे में सड़क सहित कोटाघाट पर पुल बन जाने के बाद हलिया क्षेत्र के लोगों की तहसील और जिला मुख्यालय तक समय से पहुंचने का मार्ग सुगम हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी