निर्माणाधीन दक्षिणी प्रवेश द्वार कार्य कच्छप गति से

स्थानीय रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए रेलवे प्रशासन द्वारा द्वितीय प्रवेश द्वार खोलने का निर्णय लिया गया और एक वर्ष पूर्व से निर्माण कार्य शुरु भी करा दिया गया। इस दौरान दो मार्च को केंद्रीय राज्यमत्री द्वारा द्वितीय प्रवेश द्वार के सर्कुलेटिग एरिया का लोकार्पण भी कर दिया गया लेकिन लोकार्पण के दूसरे दिन से द्वितीय प्रवेश द्वार का निर्माण कार्य कच्छप गति से होने के कारण एक माह से बंद हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 09 Apr 2019 09:44 PM (IST) Updated:Tue, 09 Apr 2019 11:26 PM (IST)
निर्माणाधीन दक्षिणी प्रवेश  द्वार कार्य कच्छप गति से
निर्माणाधीन दक्षिणी प्रवेश द्वार कार्य कच्छप गति से

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : स्थानीय रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों की परेशानियों को देखते हुए रेलवे प्रशासन द्वारा द्वितीय प्रवेश द्वार खोलने का निर्णय लिया गया और एक वर्ष पूर्व से निर्माण कार्य शुरु भी करा दिया गया। इस दौरान दो मार्च को केंद्रीय राज्यमत्री द्वारा द्वितीय प्रवेश द्वार के सर्कुलेटिग एरिया का लोकार्पण भी कर दिया गया, लेकिन लोकार्पण के दूसरे दिन से द्वितीय प्रवेश द्वार का निर्माण कार्य कच्छप गति से होने के कारण एक माह से बंद हो गया है। वही आरोप है कि रेलवे प्रशासन द्वारा बजट पास न करने के कारण कार्य बंद कर दिया गया है।

रेलवे प्रशासन द्वारा 15.50 करोड़ की लागत से स्टेशन के दक्षिणी तरफ प्रवेश द्वार खोलने के लिए निर्माण कार्य कराया जा रहा है। केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल द्वारा 21 जुलाई वर्ष 2018 को विधि विधान से शिलान्यास कराने के बाद निर्माण कार्य शुरु हो गया था। इसके बाद निर्माण कार्य तेजी के साथ शुरु हो गया था लेकिन इधर एक माह से पूरी तरह से काम धीमी गति से किया जा रहा है। वही एक माह तक कार्य पूरी तरह से ठप भी होने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लालगंज, सोनभद्र, मध्यप्रदेश से आने वाले लोगों को ट्रेन पकड़ने में काफी चक्कर लगाना पड़ रहा है। ऐसे में उनकी ट्रेन तक छूट जा रही है। जबकि केंद्रीय राज्य मंत्री ने इन्हीं सबको देखते हुए हुए और लोगों की मांग पर रेल मंत्री से दक्षिणी तरफ प्रवेश द्वार खोलवाने के लिए प्रयास भी किया गया था। निर्माण स्थल पर कार्यदायी संस्था के कुछ लोगों द्वारा बताया कि बजट के अभाव में काम बंद कर दिया गया है। बजट मिलते ही काम को चालू कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी