निर्माणाधीन सेमरा बरहो-पड़रवा पुल का कार्य ठप

राजगढ़-मधुपुर मार्ग के समीप धनरौल बंधे से निकली नहर पर निर्माणाधीन सेमरा बरहो-पड़रवा पुल दो माह से पूरी तरह से निर्माण कार्य ठप पड़ा हुआ है। मार्ग पर फैले मैटेरियल से लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वही क्षेत्रवासियों का आरोप है कि ठेकेदार द्वारा पुल निर्माण में पूरी तरह से मानक की अनदेखी कर निर्माण करा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Apr 2019 08:14 PM (IST) Updated:Fri, 12 Apr 2019 11:31 PM (IST)
निर्माणाधीन सेमरा बरहो-पड़रवा पुल का कार्य ठप
निर्माणाधीन सेमरा बरहो-पड़रवा पुल का कार्य ठप

जागरण संवाददाता, राजगढ़ (मीरजापुर) : राजगढ़-मधुपुर मार्ग के समीप धनरौल बंधे से निकली नहर पर निर्माणाधीन सेमरा बरहो-पड़रवा पुल दो माह से पूरी तरह से निर्माण कार्य ठप पड़ा हुआ है। मार्ग पर फैले मैटेरियल से लोगों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वही क्षेत्रवासियों का आरोप है कि ठेकेदार द्वारा पुल निर्माण में पूरी तरह से मानक की अनदेखी कर निर्माण करा रहा है। जिससे जल्द ही धराशासी हो सकता है। क्षेत्र के लोगों ने ठेकेदार के खिलाफ जांच कर कार्रवाई की मांग करते हुए निर्माण कार्य त्वरित शुरु कराने की मांग की है।

ग्रामीणों का आरोप है कि अधिकारियों एवं ठेकेदारों की घोर लापरवाही से पुल का निर्माण पूरा नहीं कराया गया है। एवं घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। जिससे क्षेत्र के लोगों में विभाग व ठेकेदार के प्रति आक्रोश व्याप्त हैं। पुल का निर्माण कार्य पूरा न होने के कारण लोगों को आवागमन में भारी दिक्कत हो रही है। दो पहिया वाहन सवार तो किसी प्रकार आ-जा रहे हैं, परंतु चार पहिया वाहन सवारों के लिए आवागमन अवरुद्ध हो गया है। विभागीय अधिकारियों से इसकी कई बार ग्रामीणों द्वारा शिकायत किए जाने के बाद भी विभाग के अधिकारियों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इसके चलते ग्रामीणों ने शीघ्र ही आंदोलन की चेतावनी दी है। -पुल निर्माण अधूरे में, टूट गया संपर्क मार्ग

क्षेत्र के महेश, श्याम, कल्लू आदि ने बता कि इस पुल के रास्ते मधुपुर, अहरौरा, रामनगर, वाराणसी, चंदौली, बिहार सीमा तक के लिए बस द्वारा आवागमन लोग करते हैं। पुल का निर्माण अधूरे में होने कारण संपर्क मार्ग टूट गया है। इस अलावा धनरौल बंधे से निकली हुई नहरों पर बने समस्त गांव के पुलों का यही हाल है। यदि समय रहते इन पुलों का जल्द ही निर्माण कार्य नहीं किया गया तो कभी भी बड़े दुर्घटना की संभावना बन सकती है।

chat bot
आपका साथी