सड़कों के गड्ढा मुक्ति कार्यो को तत्काल कराएं पूरा : डीएम

कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने लोक निर्माण विभाग कार्यदायी एजेंसी नगर पालिका व जिला पंचायत के द्वारा कराए जा रहे गड्ढा मुक्ति कार्यों के प्रगति की समीक्षा की। गड्ढा मुक्ति अभियान के समीक्षा में अधिशाषी अभियंता आरईडी के द्वारा जानकारी नहीं देने पर कड़ी नाराजगी जताया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 08:17 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 08:17 PM (IST)
सड़कों के गड्ढा मुक्ति कार्यो को तत्काल कराएं पूरा : डीएम
सड़कों के गड्ढा मुक्ति कार्यो को तत्काल कराएं पूरा : डीएम

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने लोक निर्माण विभाग, कार्यदायी एजेंसी, नगर पालिका व जिला पंचायत के द्वारा कराए जा रहे गड्ढा मुक्ति कार्यों के प्रगति की समीक्षा की। गड्ढा मुक्ति अभियान के समीक्षा में अधिशाषी अभियंता आरईडी के द्वारा जानकारी नहीं देने पर कड़ी नाराजगी जताया। विस्तृत विवरण शुक्रवार तक उपलब्ध कराने की हिदायत दी। सीडीओ श्रीलक्ष्मी वीएस से कहा कि इनके द्वारा कराए गए कुछ सड़कों की रैंडम चेकिग कराएं। जल जीवन मिशन के कार्यों की समीक्षा किया। एडीएम नमामि गंगे अमरेंद्र वर्मा से कहा कि कार्य नहीं करने वाले लापरवाह एजेंसियों के विरुद्ध शासन को पत्राचार करें और ब्लैक लिस्टेड करने की कार्रवाई करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि गड्ढा मुक्ति करते समय यह सुनिश्चित करें कि सड़क के लेबल के बराबर हो ताकि उस पर गुजरने वाली गाड़ियों में जर्क नहीं आने पाए। जिला पंचायत विभाग द्वारा कराये जा रहे कार्यों के बारे अपर मुख्य अधिकारी नीतू सिंह सिसौदिया ने बताया कि 03 सड़कों में गड्ढा मुक्ति का कार्य पूर्ण हो गया है तथा 02 सड़को का अवशेष रह गया है, जिसे तत्काल पूर्ण करा लिया जाएगा। जनपद में 98 सड़कों पर नवीनीकरण कार्य कराने के लिए टेंडर का कार्य प्रक्रियाधीन हैं।

नगर पालिका परिषद मीरजापुर के समीक्षा में निर्देश दिया कि पांडेयपुर तिराहा से स्टेशन होते हुए जेल तक के सड़क की स्थिति अत्यन्त खराब है, जिसे कार्ययोजना में लेकर सही कराया जाय। नगर पालिका मीरजापुर द्वारा 210 किलोमीटर की सड़कों में मात्र 02 किमी गड्ढा मुक्ति दिखाए जाने पर नाराजगी जताया। अवर अभियन्ता को निर्देश दिया कि सड़कों पर भ्रमण कर परीक्षण कर ले। अधिक खराब सड़क होने गड्ढा मुक्ति अभियान के तहत दुरुस्त किया जाए।

chat bot
आपका साथी