संचारी रोग नियंत्रण व दस्तक जागरूकता अभियान शुरू

संचारी रोग नियंत्रण व दस्तक अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग तथा नगर पालिका की ओर से मंगलवार को सीएमओ कार्यालय से जागरूक रैली निकाली गई। अभियान का शुभारंभ सीडीओ श्रीलक्ष्मी बीएस व सीएमओ पीडी गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर किया। इससे संचारी व कोविड में प्रयोग की जाने वाली फागिग एंटीलार्वल सेनिटाइजर आदि मशीन का प्रदर्शन किया जा सके।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 07:41 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 07:41 PM (IST)
संचारी रोग नियंत्रण व दस्तक जागरूकता अभियान शुरू
संचारी रोग नियंत्रण व दस्तक जागरूकता अभियान शुरू

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : संचारी रोग नियंत्रण व दस्तक अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग तथा नगर पालिका की ओर से मंगलवार को सीएमओ कार्यालय से जागरूक रैली निकाली गई। अभियान का शुभारंभ सीडीओ श्रीलक्ष्मी बीएस व सीएमओ पीडी गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर किया। इससे संचारी व कोविड में प्रयोग की जाने वाली फागिग, एंटीलार्वल, सेनिटाइजर आदि मशीन का प्रदर्शन किया जा सके।

इसके साथ ही डेंगू मलेरिया व अन्य वेक्टर जनित बीमारियों के नियंत्रण के लिए पंपलेट, स्टीकर आदि का वितरण किया गया। रैली के शुभारंभ में मुख्य विकास अधिकारी ने अधिकारियों और कर्मचारियों को शपथ दिलाई। सीएमओ ने बताया कि जागरूकता व आम जनमानस के सहयोग से ही वेक्टरजनित रोगों पर नियंत्रण पाया जा सका है। इसलिए सभी जनमानस से अपेक्षा की कि साफ-सफाई रखें। जलजमाव न होने दें। सोते समय मच्छरदानी का प्रयोग करें।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. आरएस राम ने आम नागरिकों से अभियान को सफल बनाने का अनुरोध किया। रैली सीएमओ कार्यालय से निकलकर जिला महिला चिकित्सालय में पहुंचकर समाप्त हुई। इस दौरान यूनिसेफ के अखिलेश शर्मा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी