सीएमओ ने नए वैरिएंट के प्रति अधिकारियों को किया सजग

कोविड 19 के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को देखते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी डा. पीडी गुप्ता ने चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ सोमवार को सीएमओ कार्यालय के सभागार में बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 08:32 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 08:32 PM (IST)
सीएमओ ने नए वैरिएंट के प्रति अधिकारियों को किया सजग
सीएमओ ने नए वैरिएंट के प्रति अधिकारियों को किया सजग

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कोविड 19 के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को देखते हुए मुख्य चिकित्साधिकारी डा. पीडी गुप्ता ने चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ सोमवार को सीएमओ कार्यालय के सभागार में बैठक की। अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि कोविड का नया वैरिएंट ओमिक्रोन की भयावहता व संक्रामकता को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अपनी टीमों को सक्रिय कर कोविड 19 के वैक्सीनेशन का कार्य लक्ष्य के सापेक्ष पूर्ण करें।

उन्होंने सभी अधिकारियों से अपील करने के लिए कहा कि ताकि जो लोग कोविड के टीके से वंचित हैं और उन्होंने अभी तक टीका नहीं लगवाया है वे तत्काल टीका लगवा लें। कोई भी नागरिक कोविड वैक्सीनेशन से छूटने न पाए। मुख्य चिकित्साधिकारी ने बैठक में बताया कि निगरानी समितियों को सक्रिय कर दिया है। गैर देशों और प्रदेशों से आने वाले नागरिकों को चिन्हित कर कोविड की जांच कराई जाए।

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डा. नीलेश कुमार श्रीवास्तव ने टीकाकरण की अप्रेक्षित प्रगति के संबंध में की जा रही कार्यवाही एवं उपायों के बारे में विस्तृत रूप से बताया। उनके द्वारा टीकाकरण का प्रथम डोज 78.90 प्रतिशत व द्वितीय डोज 45.90 प्रतिशत जनपद में होना बताया। बताया कि किसी में कोविड रोग की आशंका हो रही है तो उसकी जांच कराई जा रही है।

chat bot
आपका साथी