सफाई कर्मी गांव के बजाय पंचायत कार्यालय में कर रहे कार्य

जागरण संवाददाता हलिया (मीरजापुर) ब्लाक मुख्यालय पर स्थित सहायक विकास अधिकारी पंचायत काय

By JagranEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:29 PM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:29 PM (IST)
सफाई कर्मी गांव के बजाय पंचायत कार्यालय में कर रहे कार्य
सफाई कर्मी गांव के बजाय पंचायत कार्यालय में कर रहे कार्य

जागरण संवाददाता, हलिया (मीरजापुर) : ब्लाक मुख्यालय पर स्थित सहायक विकास अधिकारी पंचायत कार्यालय में छह सफाई कर्मी जमे हुए हैं और प्रति माह वेतन ले रहे हैं। सफाई का कार्य न करके बाबूगिरी का काम कर रहे हैं। जबकि शासन द्वारा सफाई कर्मियों की नियुक्ति गांव में साफ सफाई करने के लिए किया गया था, लेकिन ऐसा नहीं किया जा रहा है।

यहीं कुछ सफाई कर्मी ग्राम प्रधान के घर के साथ पंचायत कार्यालय में हाजिरी लगाकर वेतन ले रहे हैं। क्षेत्र के लोगों ने यह आरोप लगाते हुए सफाई कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराया है।

विकास खंड में कुल 213 सफाईकर्मी नियुक्त किए गए हैं, लेकिन इसके बाद भी ग्राम पंचायतों के सार्वजनिक स्थानों पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है। सफाई करने के लिए सफाईकर्मी कभी गांव में जाते ही नहीं है। गांव में सफाईकर्मी न जाकर ब्लाक मुख्यालय पर एडीओ पंचायत के कार्यालय का चक्कर लगाते हुए देखे जा रहे हैं। जबकि पंचायत कार्यालय में जमे सफाई कर्मियों का पेरोल किसी ने किसी ग्राम पंचायत से ही भरा जा रहा है। ग्रामीण कल्लू, रामजी, जगराम, सियाराम, मंगरू सहित आदि ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए पंचायत कार्यालय में जमे सफाईकर्मियों को हटाकर ग्राम पंचायत में कार्य करने के लिए ध्यान आकृष्ट कराया है। एडीओ पंचायत गांवों में साफ सफाई के निरीक्षण के लिए कभी जाते ही नहीं है, ऐसा भी ग्रामीणों का आरोप है। इस संबंध में एडीओ पंचायत अरूण कुमार मिश्रा ने बताया कि अगर सफाईकर्मी गांव में साफ सफाई नहीं करते हैं तो जांच कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी