माडर्न लुक में नजर आएंगे चौराहे, विभूतियों की लगेंगी मूर्तियां

जल्द ही नगर क्षेत्र के सात चौराहे बिल्कुल नए अंदाज में नजर आएंगे। मार्डन लुक के साथ ही इन चौराहों पर देश की महान विभूतियों की मूर्तियां भी लगाई जाएंगी। दैनिक जागरण द्वारा चलाए गए अभियान और जनपद की सांसद अनुप्रिया पटेल की पहल पर सात चौराहों के सुंदरीकरण की योजना अब मूर्त लेगी। इन चौराहों पर नागरिक सुविधाएं भी बनाई जाएंगी ताकि आम लोगों को कोई परेशानी न होने पाए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 08:10 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 11:02 PM (IST)
माडर्न लुक में नजर आएंगे चौराहे, विभूतियों की लगेंगी मूर्तियां
माडर्न लुक में नजर आएंगे चौराहे, विभूतियों की लगेंगी मूर्तियां

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जल्द ही नगर क्षेत्र के सात चौराहे बिल्कुल नए अंदाज में नजर आएंगे। माडर्न लुक के साथ ही इन चौराहों पर देश की महान विभूतियों की मूर्तियां भी लगाई जाएंगी। दैनिक जागरण द्वारा चलाए गए अभियान और जनपद की सांसद अनुप्रिया पटेल की पहल पर सात चौराहों के सुंदरीकरण की योजना अब मूर्त लेगी। इन चौराहों पर नागरिक सुविधाएं भी बनाई जाएंगी ताकि आम लोगों को कोई परेशानी न होने पाए।

जनपद के सात चौराहों को माडर्न लुक देने के साथ ही इन चौराहों पर ऐतिहासिक महापुरुषों की मूर्तियां लगाने का निर्णय लिया गया है। जिले की सांसद अनुप्रिया पटेल के प्रस्ताव पर शासन द्वारा मुहर लगा दी गई है जिसके बाद इन चौराहों के सुंदरीकरण का काम शुरू किया गया। इसमें मुख्य रूप से भरुहना चौराहे पर सरदार पटेल की मूर्ति व अमरावती चौराहे पर अटल बिहारी वाजपेयी की मूर्ति लगाई जाएगी। इसके अलावा बरौंधा तिराहे पर आचार्य रामचंद्र शुक्ल की प्रतिमा स्थापित की जाएगी। सांसद अनुप्रिया पटेल ने बताया कि जनपद के चौराहों व तिराहों के विकास के लिए उन्होंने जो पहल की, अब वह साकार होने जा रही है। इन चौराहों पर नागरिक सुविधाओं का भी ख्याल रखा जाएगा। साथ ही सभी जगह पर लाइटिग की व्यवस्था बेहतर कराई जाएगी।

यह होगा नया नामकरण

चौराहा नामकरण

भरुहना चौराहा सरदार पटेल चौराहा

बरौंधा तिराहा आचार्य रामचंद्र शुक्ल तिराहा

राब‌र्ट्सगंज तिराहा गुहराज निषाद चौक

नटवा तिराहा महाराजा अग्रसेन तिराहा

दूधनाथ तिराहा डा. अंबेडकर तिराहा

अमरावती चौराहा भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी चौक

पटिहटा नाला चौराहा मां विध्यवासिनी चौक

---------- लोग बोले

महान विभूतियों के नाम पर चौराहों व तिराहों का नामकरण अच्छी पहल है लेकिन स्थानीयता को भी नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए। इससे लोगों का जुड़ाव बना रहेगा।

- अवधेश सिंह

-----------

चौराहों का सुंदरीकरण तो किया जाए लेकिन साथ ही यह जरुर ध्यान रहे कि रात के समय पर्याप्त रोशनी की भी व्यवस्था रहे। ताकि इन चौराहों पर आवागमन आसान हो।

- रवि गुप्ता

-------------

चौराहों व तिराहों के सुंदरीकरण का प्रस्ताव काफी अच्छा है लेकिन सड़कें भी दुरुस्त कराई जाएं तो कोई बात बने। अभी कई सड़कों का बुरा हाल है।

- राहुल सिंह

-----------

सांसद की पहल पर यह कार्य किया जा रहा है जिसका स्वागत है। अभी तक इन चौराहों पर कोई व्यवस्था नहीं थी लेकिन अब इन्हें बेहतर बनाया जा रहा है।

- अरुण कुमार

chat bot
आपका साथी