लाकडाउन में चुनार वासियों ने दिया सौ फीसद योगदान

जागरण संवाददाता चुनार (मीरजापुर) कहर बरपाती कोरोना वायरस की दूसरी लहर से बचने के

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 06:07 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 06:07 PM (IST)
लाकडाउन में चुनार वासियों ने दिया सौ फीसद योगदान
लाकडाउन में चुनार वासियों ने दिया सौ फीसद योगदान

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : कहर बरपाती कोरोना वायरस की दूसरी लहर से बचने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा घोषित साप्ताहिक लाकडाउन का असर नगर समेत आसपास के क्षेत्रों में दिखाई दिया। रविवार के दिन घोषित लाकडाउन के लिए शनिवार रात से ही नगर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा और लोगों ने कोरोना की जंग में फिर से अपना योगदार सौ फीसद देने का काम किया।

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार व पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने भी रविवार को एसडीएम सुरेंद्र बहादुर सिंह, एएसपी महेश सिंह अत्रि, सीओ सुशील कुमार यादव के साथ चुनार कस्बे समेत ग्राम्यांचल का निरीक्षण किया। नरायनपुर ब्लाक मुख्यालय पहुंचे डीएम व एसपी ने ग्राम पंचायत चुनावों के लिए चल रहे पर्चा वापसी की प्रक्रिया की जानकारी ली। इस दौरान वहां अनावश्यक रूप से आए कुछ लोगों के वाहनों का चालान भी आला अधिकारियों के निर्देश पर किया गया।

- क‌र्फ्यू के दौरान बंद रहे बाजार

35 घंटे के क‌र्फ्यू के दौरान नगर के बाजार पूर्णतया बंद रहे और लोग घरों में रहे। बीच-बीच में इक्का-दुक्का लोग ही आवश्यक दवा आदि लेने के लिए घर से निकले। सब्जी मंडी, किराना, दूध आदि सभी दुकानें बंद रहीं। नगर के प्रमुख व्यावसायिक क्षेत्र चौक बाजार, सराफा बाजार, गोला बाजार, मेन मार्केट आदि पूरी तरह बंद रहे। शनिवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक के लिए लागू किए गए लाकडाउन के दौरान रविवार को लोग अपने घरों में रहे। हाईवे पर भी सामान्य दिनों के मुकाबले भारी वाहनों की संख्या कम नजर आई।

chat bot
आपका साथी