फूड प्वाइजनिग से बालक की मौत, चार बीमार

जागरण संवाददाता हलिया (मीरजापुर) क्षेत्र के कस्बा सोनकर बस्ती निवासी विजय सोनकर का तीन व

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:06 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:06 PM (IST)
फूड प्वाइजनिग से बालक की मौत, चार बीमार
फूड प्वाइजनिग से बालक की मौत, चार बीमार

जागरण संवाददाता, हलिया, (मीरजापुर) : क्षेत्र के कस्बा सोनकर बस्ती निवासी विजय सोनकर का तीन वर्षीय पुत्र लखन की सोमवार को फूड प्वाइजनिग से मौत हो गई। खबर सुनते ही स्वजन संग ग्रामीण आक्रोशित हो गए और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस पहुंच गई। स्वजन मुआवजे की मांग करते हुए लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई करने पर अड़े रहे।

क्षेत्र के कस्बा सोनकर बस्ती निवासी विजय सोनकर का तीन वर्षीय पुत्र लखन की सोमवार को फूड प्वाइजनिग से बीमार हो गया। स्वजनों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हलिया में सोमवार की सुबह भर्ती कराया था। हालत में सुधार होने पर बालक को स्वजन घर लेकर चले गए। शाम होते ही अचानक बालक की हालत गंभीर हो गई तो परिवार के लोग स्वास्थ्य केंद्र पर लेकर आए। यहां चिकित्सक ने बालक को देखते ही मृत घोषित कर दिया। इसी बीच गांव के लोग मौके पर पहुंच गए और अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। आरोप लगाया कि अस्पताल द्वारा ठीक तरह से उपचार नहीं किया गया। मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सिंह पुलिस कर्मियों के साथ सुरक्षा को में लगे रहे।

वर्जन

मामले की जांच कराई जाएगी, जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही जिले से स्वास्थ्य टीम भेजकर बस्तीवासियों की जांच व दवा वितरित किया जाएगा।

डा. पीडी गुप्ता, मुख्य चिकित्साधिकारी मीरजापुर।

chat bot
आपका साथी