भैरव अष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया, जयकारे से गूंजा

नगर के मंदिरों में भैरव अष्टमी का आयोजन धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान मंदिरों में भैरोजी का भव्य श्रृंगार एवं पूजा अर्चना की गई। इसके बाद प्रसाद आदि का वितरण किया गया। साथ ही कई स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वही सुबह से लेकर देर शाम तक मंदिरों में भैरोजी का दर्शन पूजन करने के लिए श्रद्धालुओं का तांता मंदिरों में लगी रही।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 08:19 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 11:02 PM (IST)
भैरव अष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया, जयकारे से गूंजा
भैरव अष्टमी का पर्व धूमधाम से मनाया, जयकारे से गूंजा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : नगर के मंदिरों में भैरव अष्टमी का आयोजन धूमधाम के साथ किया गया। इस दौरान मंदिरों में भैरोजी का भव्य श्रृंगार एवं पूजा अर्चना की गई। इसके बाद प्रसाद आदि का वितरण किया गया। साथ ही कई स्थानों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वही सुबह से लेकर देर शाम तक मंदिरों में भैरोजी का दर्शन पूजन करने के लिए श्रद्धालुओं का तांता मंदिरों में लगी रही।

नगर के बड़ी माता स्थित प्राचीन श्रीभैरवनाथ लक्ष्मी नारायण मंदिर में श्रीमहाकाल भैरव जी का श्रृंगार किया गया। इसी तरह डंकीनगंज-चिनिहवा इनारा स्थित काल भैरव का भव्य तरीके से श्रृंगार एवं आरती की गई। इस दौरान पुजारी ओमप्रकाश उर्फ बाबा गुरू द्वारा भैरव जी का श्रृंगार एवं पूजा अर्चना की गई। इस मौके पर शिवम, अतुल अग्रवाल, राजकुमार केशरवानी, सत्यम, अमरनाथ आदि मौजूद रहे। इसी तरह वासलीगंज, बथुआ स्थित टंडनपुरी कालोनी, पक्काघाट, पेहटी चौराहा कंतित स्थित लालभैरव, विध्याचल कोतवाली परिसर, अष्टभुजा आदि मंदिरों में भैरव अष्टमी धूमधाम के साथ मनाया गया। भक्तों ने मंदिर को सुबह से ही विद्युत झालरों व फूल मालाओं के साथ सजाया था जिससे जगमग कर रहा था।

chat bot
आपका साथी