शादी समारोह में हर्ष फायरिग करने वालों पर दर्ज होगा मुकदमा

कटरा कोतवाली के महंत शिवाला स्थित बीजेपी नेता के मैरिज लान में रविवार को एक शादी समारोह के दौरान हर्ष फायरिग करने वाले लोग बख्शे नहीं जाएंगे। उनको चिन्हित कर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 06:39 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 06:39 PM (IST)
शादी समारोह में हर्ष फायरिग करने वालों पर दर्ज होगा मुकदमा
शादी समारोह में हर्ष फायरिग करने वालों पर दर्ज होगा मुकदमा

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : कटरा कोतवाली के महंत शिवाला स्थित बीजेपी नेता के मैरिज लान में रविवार को एक शादी समारोह के दौरान हर्ष फायरिग करने वाले लोग बख्शे नहीं जाएंगे। उनको चिन्हित कर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। यही नहीं उनके असलहे का लाइसेंस भी निरस्त कराने की कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही वैवाहिक कार्यक्रम में हर्ष फायरिग करना पाबंदी होने के बावजूद शादी मालिक व लान मालिक की ओर से फायरिग करने से न रोकने पर भी उनके विरुद्ध मुकदमा किया जाएगा।

स्टेशन रोड निवासी व छानबे ब्लाक प्रमुख अवधराज सिंह उर्फ पप्पू सिंह के भतीजे अमरदीप सिंह उर्फ गोलू सिंह की 21 नवंबर रविवार को शादी थी। वैवाहिक कार्यक्रम नगर के महंत शिवाला स्थित बीजेपी नेता के मैरिज लान सरजू उद्यान में आयोजित किया गया था। शादी में सैंकड़ों लोग शामिल होने आए थे। इसमें कई असलहे धारक भी थे। जो द्वारपूजा के दौरान मैरिज लान में अपने असलहों से हर्ष फायरिग करने लगे। इससे पूरा मोहल्ला गूंज उठा। शादी में हर्ष फायरिग करना पाबंदी होने के बावजूद लोग नहीं माने और जमकर फायिरंग करते रहे।

यह सब शादी आयोजकों के सामने हुआ, लेकिन किसी ने उनको रोकने का प्रयास नहीं किया। वे भी इनके करतूतों को देखकर खुश होते रहे। इसी बीच शादी में शामिल तरकापुर निवासी फारूक ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से फायर कर दिया। जिससे गोली बीजेपी नेता आकाश के छोटे भाई आशीष गुप्ता के पेट में लगी जिससे उसकी मौत हो गई।

इसकी जानकारी होने पर पुलिस अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लिया है। पुलिस ने शादी में हर्ष फायरिग करने वालों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का निर्देश कटरा कोतवाली पुलिस को दिया है।

कोतवाल को निर्देशित किया गया है कि वे शादी का वीडियो देखकर हर्ष फायरिग करने वालों को चिन्हित करके उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए उनका असलहा निरस्त करने की कार्रवाई कराएं। चेताया गया कि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही बरती गई तो उनके विरुद्ध कार्रवाई हो सकती है। फारूक समेत तीन पर दर्ज होगा मुकदमा

नगर के वासलीगंज निवासी एक शराब व्यवसायी के फार्म हाउस में रहने वाले फारूक के कमरे से 12 गोली के खोखा बरामद होने पर पुलिस ने उनके विरुद्ध भी मुकदमा दर्ज करेगी। पुलिस ने बताया कि फारूक और उसके दो साथी उस शराब व्यवसायी के फार्म हाउस पर रहते हैं। उनके विरुद्ध भी अवैध तरीके से विभिन्न असलहों में इस्तेमाल की जाने वाली गोली का खोखा रखने के आरोप में मुकदमा दर्ज होगा। साथ ही उनको हिरासत में लेकर पूछताछ की जाएगी कि इन गोलियों के खोखे उनके पास कहा से आए।

------------------------

मैरिज लान में पाबंदी के बावजूद हर्ष फायरिग करने वालों पर मुकदमा दर्ज होगा। इसके लिए उन्हें चिन्हित करने के लिए कटरा कोतवाली पुलिस को निर्देशित कर दिया गया है। साथ ही उनके असलहे का लाइसेंस भी निरस्त कराया जाएगा।

- संजय कुमार वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक नगर

chat bot
आपका साथी