कूटरचित ढंग से प्रमाण पत्र जारी करवाने वालों का करें निरस्त : डीएम

मीरजापुर कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में बैठक शु

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:15 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 08:15 PM (IST)
कूटरचित ढंग से प्रमाण पत्र जारी करवाने वालों का 
करें निरस्त : डीएम
कूटरचित ढंग से प्रमाण पत्र जारी करवाने वालों का करें निरस्त : डीएम

मीरजापुर : कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में बैठक शुक्रवार को हुई। इसमें राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के सीटिग नोटिस आदेश के माध्यम से प्राप्त गोड़ एवं अन्य समुदाय के लोगों को अनुसूचित जाति व जनजाति का प्रमाण पत्र नहीं जारी करने को लेकर जनपद स्तरीय समिति की बैठक हुई।

बैठक में कुल प्रकरणों पर विचार विशलेषण के बाद निर्णय लिया गया कि जिन व्यक्तियों द्वारा फर्जी व कूटरचित ढंग से जाति प्रमाण पत्र निर्गत कराया गया है, उनके जाति प्रमाण पत्र तत्काल निरस्त किया जाए। जिससे भविष्य में किसी भी व्यक्ति द्वारा कोई पुनरावृत्ति नहीं की जाए। अपर जिलाधिकारी (भू/रा) हरिशंकर यादव, तहसीलदार सदर सुनील कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी गिरीशचंद्र दुबे आदि रहे।

-------

अप्रेंटिसशिप मेला के तैयारियों की डीएम ने की समीक्षा

मीरजापुर : जिला स्तरीय अप्रेंटिसशिप समिति की बैठक जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार की अध्यक्षता में शुक्रवार को हुई। बैठक में समिति सदस्य सचिव प्रधानाचार्य आइटीआइ पीके शाक्यवार ने बताया कि जनपद में अप्रेंटिसशिप ट्रेनिग कराने के लिए भारत सरकार के अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर अधिष्ठानों का पंजीकरण कराया जाना है। जनपद में अब तक 109 अधिष्ठान पंजीकृत हैं जबकि अभ्यर्थी 11200 पंजीकृत हैं। पंजीकृत अभ्यर्थियों को विभिन्न स्थानों में अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण के लिए चयन करने 4 अक्टूबर को अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन राजकीय आइटीआइ मीरजापुर में लगाया जाएगा। सीडीओ श्रीलक्ष्मी वीएस, उप श्रमायुक्त, लीड बैंक मैंनेजर कुमार अजय, जिला रोजगार सहायता अधिकारी, उपायुक्त जिला उद्योग एवं निर्यात प्रोत्साहन वीके चौधरी रहे।

chat bot
आपका साथी