नहीं शुरू हुई नहर की सफाई, दो को आरोप पत्र जारी

विकास खंड कार्यालय नरायनपुर में मनरेगा की प्रगति को लेकर खंड विकास अधिकारी पवन कुमार सिंह ने तकनीकी सहायकों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में नरायनपुर सिचाई नहर में एक महीने पूर्व विभाग से एनओसी लिए जाने के बाद भी सिल्ट सफाई काम मनरेगा के तहत शुरू न कराए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए बीडीओ ने संबंधित तकनीकी सहायक व ग्राम सचिव को आरोप पत्र जारी कर जवाब मांगा है। उन्होंने ने कहा कि शासन की मंशा है कि अधिक से अधिक प्रवासी श्रमिकों को ग्राम स्तर पर ही काम उपलब्ध कराया जाए ऐसे में काम होने के बाद भी वहां श्रम दिवसों का सृजन न होना घोर लापरवाही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 05:57 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 05:57 PM (IST)
नहीं शुरू हुई नहर की सफाई, दो को आरोप पत्र जारी
नहीं शुरू हुई नहर की सफाई, दो को आरोप पत्र जारी

जासं, चुनार (मीरजापुर) : विकास खंड कार्यालय नरायनपुर में मनरेगा की प्रगति को लेकर खंड विकास अधिकारी पवन कुमार सिंह ने तकनीकी सहायकों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में नरायनपुर सिचाई नहर में एक महीने पूर्व विभाग से एनओसी लिए जाने के बाद भी सिल्ट सफाई काम मनरेगा के तहत शुरू न कराए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए बीडीओ ने संबंधित तकनीकी सहायक व ग्राम सचिव को आरोप पत्र जारी कर जवाब मांगा है। उन्होंने ने कहा कि शासन की मंशा है कि अधिक से अधिक प्रवासी श्रमिकों को ग्राम स्तर पर ही काम उपलब्ध कराया जाए ऐसे में काम होने के बाद भी वहां श्रम दिवसों का सृजन न होना घोर लापरवाही है।

समीक्षा बैठक में पौधरोपण के लिए 87 स्थानों पर खोदे गए गड्ढों की जियो टैगिग न होने पर हिदायत देते हुए कहा कि रोजगार सेवक और ग्राम सचिवों के साथ समन्वय स्थापित कर कल तक जियो टैगिग का काम पूरा कराएं। बैठक में दो दर्जन से अधिक कामों की सूची गिनाते हुए बीडीओ ने निर्देश दिए कि दो दिनों के भीतर सिचाई, नाली, नाला सफाई आदि कामों पर मनरेगा के तहत श्रमिक लगाकर काम शुरू कराया जाए। चेतावनी दी कि हर ब्लाक की मानीटरिग प्रदेश स्तर से की जा रही है ऐसे में लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। जिसके स्तर पर शिथिलता बरती जाएगी उसी स्तर पर जिम्मेदारी भी तय की जाएगी। इस दौरान उपस्थित तकनीकी सहायकों ने पिछले दिनों हुई बारिश के बाद उत्पन्न समस्याओं के बारे में भी बताया गया। बैठक में लेखाकर श्यामू यादव आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी