राममंदिर भूमिपूजन को लेकर रेलवे स्टेशन पर चला चेकिग अभियान

पांच अगस्त को अयोध्या में रामजन्म भूमि पूजन को लेकर मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी व आरपीएफ ने संयुक्त रूप से चेकिग अभियान चलाया। इस दौरान अप व डाउन की तरफ जाने वाली समस्त ट्रेनों को खंगाला। साथ ही रेलवे स्टेशन पर कुलियों और वेंडरों को भी निर्देशित किया गया कि प्लेटफार्म व सर्कुलेटिग एरिया के अलावा कही भी कोई सामान पड़ा हो या कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो उसकी सूचना तत्काल दें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 10:22 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 07:26 AM (IST)
राममंदिर भूमिपूजन को लेकर रेलवे स्टेशन पर चला चेकिग अभियान
राममंदिर भूमिपूजन को लेकर रेलवे स्टेशन पर चला चेकिग अभियान

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : पांच अगस्त को अयोध्या में रामजन्म भूमि पूजन को लेकर मीरजापुर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी व आरपीएफ ने संयुक्त रूप से चेकिग अभियान चलाया। इस दौरान अप व डाउन की तरफ जाने वाली समस्त ट्रेनों को खंगाला। साथ ही रेलवे स्टेशन पर कुलियों और वेंडरों को भी निर्देशित किया गया कि प्लेटफार्म व सर्कुलेटिग एरिया के अलावा कही भी कोई सामान पड़ा हो या कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो उसकी सूचना तत्काल दें।

जीआरपी प्रभारी उदयशंकर कुशवाहा व आरपीएफ के रजनीश राय के निर्देशन में एसआई सुनील कुमार मय फोर्स के साथ दोपहर में वाराणसी से मुंबई की तरफ जाने वाली महानगरी एक्सप्रेस के साथ अन्य ट्रेनों को भी चेक किया। ट्रेनों के प्रत्येक कोच के अंदर मेंटल डिटेक्टर के साथ चेक किया गया। साथ ही सामानों को मेंटल डिटेक्टर द्वारा चेक करते हुए यात्रियों को हिदायत दी कि अगर ट्रेन में कोई भी संदिग्ध सामान दिखे या कोई यात्री नजर आए तो उसकी सूचना तत्काल कंट्रोल रूम के साथ हंड्रेड डायल पर दें। जिससे आपकी सुरक्षा में पुलिस तत्काल पहुंच सकें। इस दौरान सुबह पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, जोधपुर हावड़ा, ब्रह्मपुत्र आदि ट्रेनों को चेक किया गया।

chat bot
आपका साथी