पीएम व सीएम पर अभद्र टिप्पणी पड़ी भारी, निलंबित

सोशल साइट्स व व्हाट्सएप ग्रुप पर प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री के खिलाफ अमर्यादित भाषा व टिप्पणी पोस्ट करने के आरोप में बीएसए ने छानबे विकास खंड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय गौरा के सहायक अध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 08:13 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 08:13 PM (IST)
पीएम व सीएम पर अभद्र टिप्पणी पड़ी भारी, निलंबित
पीएम व सीएम पर अभद्र टिप्पणी पड़ी भारी, निलंबित

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : सोशल साइट्स व व्हाट्सएप ग्रुप पर प्रधानमंत्री व प्रदेश के मुख्यमंत्री के खिलाफ अमर्यादित भाषा व टिप्पणी पोस्ट करने के आरोप में बीएसए ने छानबे विकास खंड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय गौरा के सहायक अध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। यह कार्रवाई छानबे के खंड शिक्षाधिकारी की शिकायत पर की गई।

छानबे विकास खंड के पूर्व माध्यमिक विद्यालय गौरा के सहायक अध्यापक शिवनाथ प्रजापति ने अपनी मोबाइल के माध्यम से सोशल साइट्स व व्हाट्सएप ग्रुप में प्रधानमंत्री व सीएम के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी पोस्ट की थी। इस बात की जानकारी जब खंड शिक्षाधिकारी डा. प्रभाशंकर पांडेय को हुई तो उन्होंने यह बात बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी के संज्ञान में लाई। बीएसए ने इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त सहायक अध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। निलंबन की अवधि में उनको बीआरसी छानबे से संबद्ध किया गया है। उन पर सम्मानित व्यक्ति के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करना, अनियमितता व अनुशासनहीनता तथा सोशल साइट्स पर अवांछनीय, अभद्र पोस्ट साझा कर शिक्षक आचरण नियमावली के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है।

---

मामले के संज्ञान में आते ही तत्काल अध्यापक को निलंबित कर दिया गया है। अब मामले की जांच होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

-प्रवीण कुमार तिवारी, बीएसए, मीरजापुर।

chat bot
आपका साथी