बेलन नदी पर पुल निर्माण पूरा न होने परेशानी

जागरण संवाददाता हलिया (मीरजापुर) हलिया-लालगंज मार्ग पर स्थित कोटाघाट बेलन नदी पर 1980.

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 04:11 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 04:11 PM (IST)
बेलन नदी पर पुल निर्माण पूरा न होने परेशानी
बेलन नदी पर पुल निर्माण पूरा न होने परेशानी

जागरण संवाददाता, हलिया (मीरजापुर) : हलिया-लालगंज मार्ग पर स्थित कोटाघाट बेलन नदी पर 1980. 23 लाख की लागत से उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम द्वारा पुल बनाया जा रहा हैं। पुल का 273.93 मीटर का निर्माण अभी तक पूर्ण नहीं होने से लोगों को बारिश के समय में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

पुल का निर्माण कार्य जनवरी 2019 को शुरू हुआ था और जून 2021 में पूर्ण कराकर लोगों के आवागमन के लिए चालू कर देना था। वही कार्यदायी संस्था द्वारा धीमी गति से निर्माण कार्य करने से समय सीमा के लगभग चार माह अधिक बीत जाने के बाद भी पुल का कार्य पूरा नहीं हो सका है।

लालगंज के अधिवक्ताओं ने भी पुल निर्माण को पूरा कराने के लिए एसडीएम को पत्रक सौपा था, लेकिन पूर्ण नहीं हो सका है। बारिश के दिनों में मेजा बांध में जलस्तर बढ़ने से गेट खोलकर पानी बेलन नदी में छोड़ने से आवागमन के लिए बनाए गया रपटा पानी के तेज बहाव में बह गया था। इसके बाद पीडब्ल्यूडी कर्मचारियों ने रपटे की मरम्मत कराकर आवागमन के लिए शुरू कराया था। इस संबंध में अवर अभियंता सेतु निगम संजीव वर्मा का कहना है कि अप्रोच का कार्य बाकी है, बारिश के बाद कार्य पूरा करा दिया जाएगा। पुल का कार्य पूरा हो चुका है।

chat bot
आपका साथी