बेलन बकहर पोषक का पानी घाघर नहर में पहुंचा, किसानों में खुशी

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार बुधवार की दोपहर में बेलन बकहर पोषक का पानी घाघर नहर में भावां के पास पहुंच गया। इससे धौरहा देवपुरा न्याय पंचायत के किसान खुश हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:47 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:47 PM (IST)
बेलन बकहर पोषक का पानी घाघर नहर में पहुंचा, किसानों में खुशी
बेलन बकहर पोषक का पानी घाघर नहर में पहुंचा, किसानों में खुशी

जागरण संवाददाता, भांवा (मीरजापुर) : लंबे इंतजार के बाद आखिरकार बुधवार की दोपहर में बेलन बकहर पोषक का पानी घाघर नहर में भावां के पास पहुंच गया। इससे धौरहा, देवपुरा न्याय पंचायत के किसान खुश हैं।

मंगलवार को दैनिक जागरण ने पेज नंबर चार पर 'नहरों में पानी नहीं, किसान चितित, विरान हुए खेत' नामक शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसका असर यह हुआ कि एमसीडी के मड़िहान डिवीजन के अवर अभियंता विजय यादव मंगलवार को दिनभर घाघर नहर में पानी लाने के लिए परेशान दिखे। बुधवार को पानी भावां के पास घाघर नहर में लाने में सफल रहे। इस पानी के आ जाने से पूरा धौरहा न्याय पंचायत और देवपुरा न्यायपंचायत के भावां, डढिया, विशुनपुर, मटिहानी, अटारी, लालपुर, काशोपुर, राजापुर के किसान के साथ पटेहरा के किसान लाभान्वित होंगे।

किसान अजीत पटेल, पंजाबी चौहान, शिवसागर सिंह, जाकिर अली एवं संजय चौहान आदि किसानों ने कहा कि घाघर नहर में पानी आ जाने से मुरझाए हुए फसलों को जान मिल जाएगी और रोपाई का कार्य शुरू हो जाएगा। इस संबंध में एमसीडी के मड़िहान डिवीजन के अवर अभियंता विजय यादव ने बताया कि बकहर पोषक और घाघर में इतने ज्यादा पंप लगे हैं कि पानी का वेग नहीं बढ़ पा रहा है। वैसे एक-दो दिन में वेग बढ़ जाएगा।

chat bot
आपका साथी