सीसीटीवी व वायस रिकार्डर से लैस होंगे बीएड प्रवेश परीक्षा केंद्र

आगामी 29 जुलाई को प्रस्तावित बीएड की प्रवेश परीक्षा अब नौ अगस्त 2020 को होगी। बुधवार को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से विभिन्न जिलों के जिलाधिकारी व डीआइओएस आदि से मुखातिब हुए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 06:41 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:07 AM (IST)
सीसीटीवी व वायस रिकार्डर से लैस होंगे बीएड प्रवेश परीक्षा केंद्र
सीसीटीवी व वायस रिकार्डर से लैस होंगे बीएड प्रवेश परीक्षा केंद्र

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : आगामी 29 जुलाई को प्रस्तावित बीएड की प्रवेश परीक्षा अब नौ अगस्त 2020 को होगी। बुधवार को प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से विभिन्न जिलों के जिलाधिकारी व डीआइओएस आदि से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि पूरी पारदर्शिता के साथ नकलविहीन परीक्षा का आयोजन किया जाना है। इसके लिए सभी अधिकारी अपनी जिम्मेदारियों का ईमानदारी से निर्वहन करें।

वीडियो कांफ्रेंसिग के दौरान उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि परीक्षा केंद्र ऐसी जगहों पर बनाए जाएं जहां पहले से सीसीटीवी कैमरे व वायस रिकार्डर मौजूद हों। नकलविहीन परीक्षा के सभी उपाय किए जाएं। जनपद में करीब सात परीक्षा केंद्र चिन्हित किए गए हैं लेकिन अंतिम रूप से निर्णय शासन की अनुमति के बाद ही लिया जाएगा। इस बार लखनऊ विश्वविद्यालय यह परीक्षा आयोजित करा रहा है। सभी परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों के लिए सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। मजिस्ट्रेट की तैनाती भी की जाएगी। उप मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में चल रहे शिक्षक भर्ती मामले पर भी सकारात्मक बात कही गई। वीडियो कांफ्रेंसिग के दौरान जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल, एडीएम यूपी सिंह, डीआइओएस देवकी सिंह सहित प्रशासनिक व पुलिस के अधिकारी रहे।

chat bot
आपका साथी