240 सीटों में प्रवेश के लिए बीकाम की मिली मान्यता

नगर व आसपास के छात्र-छात्राओं को अब वाणिज्य की पढ़ाई के लिए कहीं और चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। राजकीय महाविद्यालय चुनार को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की ओर से बीकाम की मान्यता दिए जाने के साथ 240 सीटों पर प्रवेश की अनुमति दे दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 06:20 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 06:20 PM (IST)
240 सीटों में प्रवेश के लिए बीकाम की मिली मान्यता
240 सीटों में प्रवेश के लिए बीकाम की मिली मान्यता

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : नगर व आसपास के छात्र-छात्राओं को अब वाणिज्य की पढ़ाई के लिए कहीं और चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। राजकीय महाविद्यालय चुनार को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की ओर से बीकाम की मान्यता दिए जाने के साथ 240 सीटों पर प्रवेश की अनुमति दे दी गई है। इससे क्षेत्र के छात्र-छात्राओं में हर्ष व्याप्त है।

प्राचार्य डा. अशर्फी लाल ने बताया कि इस वर्ष बीकाम पाठ्यक्रम के लिए आनलाइन प्रवेश की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। कक्षाओं के संचालन के लिए शासन द्वारा यहां पर दो प्राध्यापकों डा. देव कुमार व डा. मंजुला शुक्ला की तैनाती की गई है। इसके पूर्व चुनार डिग्री कालेज में विज्ञान व कला संकाय में कई विषयों में परास्नातक की कक्षाएं संचालित हो रही थीं, लेकिन वाणिज्य की पढ़ाई के लिए छात्रों को मगरहां राजकीय डिग्री कालेज के साथ मीरजापुर व वाराणसी का चक्कर लगाना पड़ता था।

सात सितंबर को मान्यता के लिए विश्वविद्यालय द्वारा गठित समिति ने क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी वाराणसी के नेतृत्व में चुनार डिग्री कालेज का निरीक्षण कर भवन व अन्य संसाधनों का निरीक्षण किया था।

chat bot
आपका साथी