परीक्षा कराने को लेकर बीएएमएस के छात्रों का फिर फूटा गुस्सा

जागरण संवाददाता चुनार (मीरजापुर) एपेक्स इंस्टीट्यूट आफ आयुर्वेदिक मेडिसिन एंड हास्पि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:29 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 05:29 PM (IST)
परीक्षा कराने को लेकर बीएएमएस के छात्रों का फिर फूटा गुस्सा
परीक्षा कराने को लेकर बीएएमएस के छात्रों का फिर फूटा गुस्सा

जागरण संवाददाता, चुनार

(मीरजापुर) : एपेक्स इंस्टीट्यूट आफ आयुर्वेदिक मेडिसिन एंड हास्पिटल के 2018-2019 बैच के विद्यार्थियों ने तीन महीने में दूसरी बार बुधवार को कालेज परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। प्रभारी निरीक्षक गोपाल प्रसाद गुप्ता ने छात्रों को समझा-बुझाकर उनका आक्रोश शांत कराया। 23 सितंबर को कालेज में कालेज प्रबंधन के साथ मुद्दे पर वार्ता करने के आश्वासन पर छात्र मानें।

एपेक्स इंस्टीट्यूट में 2018-2019 बैच के लिए जिन छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया था, विश्वविद्यालय द्वारा कालेज को मान्यता न दिए जाने के कारण उस बैच के छात्र आज तक पहले वर्ष की परीक्षा भी नहीं दे सके। बुधवार को छात्र एक बार फिर आक्रोशित हो गए और धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस बीच संस्थान के डायरेक्टर से भी छात्रों की कहासुनी हो गई। छात्रों का आरोप है कि कालेज प्रबंधन की लापरवाही से इस बार भी वे परीक्षा देने से वंचित रह गए। इसके पूर्व छात्रों ने निदेशक का भी घेराव किया, लेकिन कोई हल नहीं निकल पाया। छह जुलाई को भी छात्र-छात्राओं ने धरना प्रदर्शन किया था। छात्रों की मांग है कि कालेज प्रबंधन कोर्ट में एक हलफनामा दें, ताकि छात्रों के पक्ष में निर्णय आ सके। वहीं कालेज प्रबंधक हिमांशु कुमार ने बताया कि मामला न्यायालय में विचाराधीन होने के चलते वह कुछ करने में असमर्थ हैं।

हालांकि कोतवाल गोपाल प्रसाद गुप्ता के हस्तक्षेप के बाद गुरुवार को मामले के संबंध में एक बार वार्ता किए जाने का समय तय किया गया, तब जाकर छात्र मानें। छात्रों ने मुख्यमंत्री को भी पत्र भेजकर उनसे छात्रहित को देखते हुए हस्तक्षेप की अपील की थी। प्रदर्शन करने वालों में गौरव राय, आशीषेंद्र प्रताप, आदित्य राय, विक्रांत कुमार, विकास पांडेय, शीबा अमीन, दीपक आदि थे।

chat bot
आपका साथी