बाबा साहब ने दलितों व पिछड़ों के हक की लड़ी लड़ाई

भरूहना में बहुजन समाज पार्टी मंडल इकाई विध्याचल मंडल के तत्वावधान में शुक्रवार को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का 64वां परिनिर्वाण दिवस मनाया गया। मुख्य अतिथि व सेक्टर नंबर तीन प्रभारी इलाहाबाद मीरजापुर देवी पाटन व फैजाबाद अमरेंद्र भारती ने चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने बाबा साहब के जीवन पर विस्तार से प्रकाश डाला। कहा कि बाबा साहब ने दलितों व पिछड़ों के हक की लड़ाई जीवन भर लड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 06:31 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 06:31 PM (IST)
बाबा साहब ने दलितों व पिछड़ों के हक की लड़ी लड़ाई
बाबा साहब ने दलितों व पिछड़ों के हक की लड़ी लड़ाई

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : भरूहना में बहुजन समाज पार्टी मंडल इकाई विध्याचल मंडल के तत्वावधान में शुक्रवार को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर का 64वां परिनिर्वाण दिवस मनाया गया। मुख्य अतिथि व सेक्टर नंबर तीन प्रभारी इलाहाबाद, मीरजापुर, देवी पाटन, व फैजाबाद अमरेंद्र भारती ने चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने बाबा साहब के जीवन पर विस्तार से प्रकाश डाला। कहा कि बाबा साहब ने दलितों व पिछड़ों के हक की लड़ाई जीवन भर लड़ा।

उन्होंने उनके जीवन संघर्षो पर विस्तार से लोगों को बताया साथ कांशीराम के जीवन कृत्यों पर भी प्रकाश डाला। कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मायावती द्वारा समाज में गैर बराबरी दर्जा को समाप्त किया। कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मायावती चार बार मुख्यमंत्री रहकर प्रदेश का चतुर्दिक विकास किया। आगामी वर्ष 2022 में विधानसभा आम चुनाव में पांचवीं बार पूर्ण बहुमत की सरकार बनाकर मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प लिया। अध्यक्षता पूर्व सांसद नरेंद्र कुशवाहा व संचालन यशवंत राव ने किया। कार्यक्रम में गुडडु राम, राज नारायण निराला, राम आसरे भारती, रामचंदर बिद, परवेज खां, सद्दाम राइन ने अपने विचार व्यक्त किया और संगठन की मजबूती पर बल दिया। कार्यक्रम में धनेश्वर गौतम, राजेश गौतम, कुंज बिहारी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी