खाद्य टीम का दुकानों पर छापा, कब्जे में छह नमूने

होली त्योहार के मददेनजर जिला खाद्य सुरक्षा व औषाधि प्रशासन विभाग द्वारा नगर क्षेत्र के दुकानों पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान दुकानों से छह नमूना लिया गया और नमूना को जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया गया। दुकानदारों को सख्त हिदायत दी कि बिना पंजीयन और मिलावटी पदार्थो की बिक्री कदापि न करें। मिलावटी पदार्थो की बिक्री करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Mar 2019 07:31 PM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2019 07:31 PM (IST)
खाद्य टीम का दुकानों पर
छापा, कब्जे में छह नमूने
खाद्य टीम का दुकानों पर छापा, कब्जे में छह नमूने

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : होली त्योहार के मद्देनजर जिला खाद्य सुरक्षा व औषधि प्रशासन विभाग द्वारा नगर क्षेत्र के दुकानों पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान दुकानों से छह नमूना लिया गया और नमूना को जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया गया। दुकानदारों को सख्त हिदायत दी कि बिना पंजीयन और मिलावटी पदार्थों की बिक्री कदापि न करें। मिलावटी पदार्थों की बिक्री करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

होली का त्योहार आते ही मिलावटी खाद्य पदार्थो की बिक्री की संभावना बढ़ जाती है, इसको देखते हुए जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने जिला खाद्य सुरक्षा व औषधि विभाग को कार्रवाई का निर्देश दिया। डीएम के निर्देश पर सोमवार को अभिहीत अधिकारी अभय कुमार सिंह के निर्देशन में टीम ने नगर में कई स्थानों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान मुख्य खाद्व सुरक्षा अधिकारी सुमन मिश्रा, सुधीर कुमार राय, एसके चौहान, आनंद कुमार, आकाश कुमार, वीपी सिंह आदि की टीम ने सिविल लाइन, शुक्लहा, रमईपट्टी, कचहरी आदि स्थानों पर छह खाद्य पदार्थों का नमूना लिया। अभिहीत अधिकारी ने बताया कि टीम ने दो दूध, एक पनीर, एक दही, एक छेना मिठाई और एक ब्रेकरी बिस्कुट का नमूना लिया गया। उन्होंने बताया कि होली त्योहार के मददेनजर जांच व निरीक्षण किया जा रहा है। वर्तमान समय में अब तक 30 नमूने लिए जा चुके हैं।

chat bot
आपका साथी