चुनार पक्के पुल का संपर्क मार्ग क्षतिग्रस्त

पिछले दिनों हुई भारी बारिश का असर अब देखने को मिल रहा है। बालूघाट पर बनाए गए पक्के पुल की चुनार छोर पर बनाई गई एप्रोच रोड नीचे की मिट्टी धंसने से कुछ इंच बैठ गई है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 07:42 PM (IST) Updated:Tue, 15 Oct 2019 12:07 AM (IST)
चुनार पक्के पुल का  संपर्क मार्ग क्षतिग्रस्त
चुनार पक्के पुल का संपर्क मार्ग क्षतिग्रस्त

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : पिछले दिनों हुई भारी बारिश का असर अब देखने को मिल रहा है। बालूघाट पर बनाए गए पक्के पुल की चुनार छोर पर बनाई गई अप्रोच रोड, नीचे की मिट्टी धंसने से कुछ इंच बैठ गई है। जिससे चुनार छोर पर पक्के पुल की शुरुआत में ही लोहे की छड़ें दिखने लगी हैं और अच्छी खासी ठोकर हो जाने के चलते वाहन चालकों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को भी इसी ठोकर के चलते चुनार छोर की ओर से गंगा पार जा रही भूसा लदी पिकअप की कमानी टूट गई और चालक मौके पर वाहन छोड़ कर भाग गया। बता दें कि इस पुल का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीरजापुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान जुलाई 2018 में किया था।

गंगा पर बने इस पक्के पुल पर चुनार छोर की ओर बनाई गई अप्रोच रोड के नीचे की मिट्टी भारी बरसात के कारण धंस जाने से पुल की शुरूआत में ही करीब चार इंच की ठोकर हो गई है और यहां पर लगाई गई लोहे की सरिया भी बाहर निकल गई है। इसी के पुल बांई ओर भी मिट्टी अधिक धंस जाने से बड़ा सा होल नजर आ रहा है। जिसके कारण एक ओर जहां मेड़िया छोर से आने वाले तेज रफ्तार वाहनों के दुर्घटना ग्रस्त होने की आशंका बढ़ गई है वहीं चुनार छोर से जाने वाले वाहन चालकों को भी जरा सी चूक भारी पड़ सकती है। स्थानीय लोगों ने विभागीय अधिकारियों का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराते हुए इसे दुरुस्त कराने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी