लोकार्पण करने से पहले ही दरक गया पशु रैंप

दरगाह शरीफ के सामने स्थित करीब 30 लाख की लागत से तालाब के गहरीकरण जीर्णोद्धार व सुंदरीकरण कार्य का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लोकार्पण किया जाना प्रस्तावित है। लोकार्पण के पूर्व ही बीच में टूट कर ध्वस्त हुआ पशु रैंप और सीढि़यों में आईं दरारें उसकी गुणवत्ता का हाल बयां कर रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:52 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:52 PM (IST)
लोकार्पण करने से पहले ही दरक गया पशु रैंप
लोकार्पण करने से पहले ही दरक गया पशु रैंप

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : नगर क्षेत्र के दरगाह शरीफ के सामने स्थित करीब 30 लाख की लागत से तालाब के गहरीकरण, जीर्णोद्धार व सुंदरीकरण कार्य का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लोकार्पण किया जाना प्रस्तावित है। लोकार्पण के पूर्व ही बीच में टूट कर ध्वस्त हुआ पशु रैंप और सीढि़यों में आईं दरारें उसकी गुणवत्ता का हाल बयां कर रही हैं। यहां बनाया गया पशु रैंप बीच में बैठ गया है और घाट के लिए बनाई गई सीढि़यों में कई स्थानों पर दरारें आ गई हैं।

नगर पालिका क्षेत्र के दरगाह शरीफ मोहल्ले में बाबा कासिम सुलेमानी की दरगाह है। यहां प्रति वर्ष लाखों की संख्या में जायरीन जियारत के लिए आते हैं। दरगाह शरीफ के मुख्य द्वार के सामने ही एक पुराना तालाब था जिसका जीर्णोद्धार तालाब झील योजना से करीब 30 लाख की लागत से कराया गया। निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की जांच जेई दिलीप तिवारी के जिम्मे है। उनके अनुमोदन पर इसी वर्ष मार्च में परियोजना के कार्य पूर्णता के बाद ठेकेदार को भुगतान भी हो गया। चार महीने की भीतर ही घटिया निर्माण कार्य की गुणवत्ता सामने आ गई और पशु रैंप बीच में ध्वस्त हो गया और घाट का स्वरूप देकर बनाई गई सीढि़यों पर की गई प्वाइंटिग में भी दरारें आ गई। वर्जन--

पशु रैंप टूटने के साथ ही घाट की सीढि़यों पर आई दरारें संज्ञान में है। संबंधित ठेकेदार को मरम्मत के निर्देश दिए गए हैं। यदि वह मरम्मत नहीं कराते हैं तो सिक्योरिटी के रूप में जमा पांच फीसद धन जब्त होगा।

- दिलीप तिवारी, जेई सिविल, नगर पालिका चुनार

chat bot
आपका साथी