आक्रोशित ग्रामीणों ने ब्लाक कार्यालय में फेंका कूड़ा

छानबे ब्लाक कार्यालय परिसर में शनिवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने कूड़ा करकट को फेंक दिया। इससे पूरा परिसर गंदगी से पटा रहा। आक्रोशित ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना के बाद भी साफ-सफाई नहीं कराई जाती है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 07:51 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 07:51 PM (IST)
आक्रोशित ग्रामीणों ने ब्लाक कार्यालय में फेंका कूड़ा
आक्रोशित ग्रामीणों ने ब्लाक कार्यालय में फेंका कूड़ा

जागरण संवाददाता, गैपुरा (मीरजापुर) : छानबे ब्लाक कार्यालय परिसर में शनिवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने कूड़ा करकट को फेंक दिया। इससे पूरा परिसर गंदगी से पटा रहा। आक्रोशित ग्रामीणों का आरोप है कि सूचना के बाद भी साफ-सफाई नहीं कराई जाती है। सफाई कर्मी मनमाना रवैया अपनाते हुए गांव में न जाकर ब्लाक में हाजिरी लगाने के साथ वापस चले जाते हैं और घर बैठकर तनख्वाह उठा रहे हैं। इसके चलते गांव में गंदगी फैली रहती है।

सुबह साढ़े 10 बजे उस समय कर्मचारी हतप्रभ रह गए जब ग्रामीणों ने पिकअप गाड़ी से कूड़ा करकट लाकर ब्लाक कार्यालय में फैला दिया। आरोप है कि शारदीय नवरात्र में हिदू जागरण मंच द्वारा मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना की जाती है। ब्लाक कार्यालय पर साफ-सफाई के लिए सूचित करने के बावजूद गंदगी का अंबार लगा रहा। इससे क्षुब्ध होकर ग्रामीणों ने शनिवार को ब्लाक कार्यालय के अलावा एडीओ पंचायत कार्यालय में कूड़ा फेंक कर अपना विरोध जताया।

इस संबंध में बीडीओ उषा पाल ने बताया कि घटना की जांच कराने के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके पूर्व ब्लाक कर्मचारियों द्वारा गैपुरा चौकी प्रभारी को घटना की पूरी जानकारी दी गई। मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी अरविद गुप्ता ने जांच पड़ताल कर कर्मियों से जानकारी ली। साथ ही बताया कि अगर तहरीर मिलती है तो जाचोपरांत कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी