कालेज से सड़क पर पहुंचा आक्रोशित छात्रों का आंदोलन

जीडी बिनानी और केबीपीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव की मांग कर रहे छात्रों का आंदोलन अब सड़क पर पहुंच गया। चुनाव कराने की मांग को लेकर छात्रों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Dec 2021 06:12 PM (IST) Updated:Thu, 09 Dec 2021 06:12 PM (IST)
कालेज से सड़क पर पहुंचा आक्रोशित छात्रों का आंदोलन
कालेज से सड़क पर पहुंचा आक्रोशित छात्रों का आंदोलन

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जीडी बिनानी और केबीपीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव की मांग कर रहे छात्रों का आंदोलन अब सड़क पर पहुंच गया। चुनाव कराने की मांग को लेकर छात्रों ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इसके पूर्व केबी कालेज व बिनानी कालेज के छात्रों ने जुलूस निकालकर विरोध जताया। दोनों कालेज के छात्र चुनाव कराने की मांग पर अड़े हुए हैं।

केबीपीजी कालेज में छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर पूर्व महामंत्री आनंद यादव के नेतृत्व में छात्रों ने प्रदर्शन किया। कहा कि प्रशासन जल्द से जल्द छात्रसंघ का चुनाव कराए। प्रतीक पांडेय, राम बाबू सोनकर, शुभम अग्रहरि, रोशनी, विशाल यादव, विष्णु यादव, रोहित यादव, अंकित यादव, हर्ष तिवारी, जय प्रकाश, राजू, मनीष सिंह, शिवम मिश्रा, नवीन तिवारी रहे। इसी प्रकार भरुहना स्थित जीडी बिनानी कालेज के छात्रों ने छात्र संघ चुनाव कराने की मांग को गुरुवार को कालेज से कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकाला। पत्रक सौंपकर चुनाव कराने की मांग किया।

शुभम कुमार गुप्ता ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र में छात्रों का राजनीतिक अधिकार है। कालेज में नियमित रूप से पढ़ाई आरंभ हो गई है। प्रवेश प्रक्रिया भी इन दिनों अंतिम चरण में चल रही है। उत्तर प्रदेश में आम चुनाव की अधिसूचना दिसंबर में संभवत: लागू हो जाएगी। इसके मददेनजर चुनाव 2021-22 अविलंब कराया जाए। ओजस्वी सिंह पटेल, नवीन यादव, रमाशंकर वर्मा, विकास मौर्या, मुकेश यादव, जितेंद्र पाल, नागेंद्र यादव, रामरूप यादव, धीरज मौर्या, सौरभ यादव, रामचंद्र मौर्य अनशन कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी