भूमि खाली कराएगा प्रशासन, 62 अतिक्रमणकर्ता निशाने पर

जागरण संवाददाता लालगंज (मीरजापुर) लालगंज स्थित मिलिट्री ग्राउंड की भूमि पर किए गए अतिक्रमण्

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 06:18 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 06:18 PM (IST)
भूमि खाली कराएगा प्रशासन, 62 अतिक्रमणकर्ता निशाने पर
भूमि खाली कराएगा प्रशासन, 62 अतिक्रमणकर्ता निशाने पर

जागरण संवाददाता, लालगंज (मीरजापुर) : लालगंज स्थित मिलिट्री ग्राउंड की भूमि पर किए गए अतिक्रमण को खाली कराने के लिए तहसील प्रशासन ने 62 लोगों की सूची तैयार कर ली है। अतिक्रमणकर्ताओं के विरुद्ध शिकायती प्रार्थना पत्र के आधार पर स्थलीय सत्यापन पर सूची जारी की जा रही है। इस कार्रवाई से अतिक्रमणकर्ताओं में हड़कंप मचा है।

चर्चित स्थल लालगंज मिलिट्री ग्राउंड जहां अगस्त 1939 में नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने स्वतंत्रता आंदोलन के लिए सभा को संबोधित किया था। उस स्थल पर सड़क किनारे समेत विभिन्न हिस्सों पर लोग कब्जा कर निजी उपयोग कर रहे हैं। बहुत से लोग तो पक्का मकान भी बना लिए हैं। इस कारण मिलिट्री ग्राउंड का स्वरूप पूरी तरह से बिगड़ चुका है।

देखा जाए तो यह चर्चित स्थल राजनैतिक दलों के लिए सभा स्थल के रूप में भी प्रयोग की जाती रही है लेकिन धीरे-धीरे अतिक्रमणकर्ता कब्जा कर भूमि को अपना बनाने की पुरजोर कोशिश में जुटे हैं। चर्चित स्थल पर लगातार हो रहे कब्जे को देख शिकायतकर्ता ने प्रार्थना पत्र देकर प्रशासन को जगा दिया।

शिकायतकर्ता के प्रार्थना पत्र के आधार पर तहसील प्रशासन ने स्थलीय सत्यापन करने के बाद सूची तैयार कर नोटिस जारी करने का निर्णय लिया है। उपरौध और जिले के लोग लालगंज मिलिट्री ग्राउंड से बखूबी परिचित है। चर्चित स्थल मिलिट्री ग्राउंड पर भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी समेत अनेक क्षेत्रीय दलों और राष्ट्रीय दलों के नेताओं ने जनसभा को संबोधित किया है।

chat bot
आपका साथी