बगैर अनुमति खड़ंजा खोदने पर होगी कार्रवाई : मनोज जायसवाल

नपा अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने रविवार की सुबह फतहां वार्ड का स्थलीय निरीक्षण किया और समस्याएं जानी। वार्ड के बिद बस्ती छोटा सखौरा नीबी भदौहा साईं बाबा गली मनमोहन वैस्वार गली कोटेराम गली बरहो इमिलिया हरिजन बस्ती हनुमान घाट सारीपुर बिसुंदरपुर रोड आदि स्थानों पर स्थलीय निरीक्षण किया। भ्रमण के दौरान अतुल चौधरी की गली में खड़ंजा खोदते देख नपा अध्यक्ष ने नाराजगी जताई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 04:50 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 04:50 PM (IST)
बगैर अनुमति खड़ंजा खोदने पर होगी कार्रवाई : मनोज जायसवाल
बगैर अनुमति खड़ंजा खोदने पर होगी कार्रवाई : मनोज जायसवाल

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : नपा अध्यक्ष मनोज जायसवाल ने रविवार की सुबह फतहां वार्ड का स्थलीय निरीक्षण किया और समस्याएं जानी। वार्ड के बिद बस्ती, छोटा सखौरा, नीबी, भदौहा, साईं बाबा गली, मनमोहन वैस्वार गली, कोटेराम गली, बरहो इमिलिया, हरिजन बस्ती, हनुमान घाट, सारीपुर, बिसुंदरपुर रोड आदि स्थानों पर स्थलीय निरीक्षण किया। भ्रमण के दौरान अतुल चौधरी की गली में खड़ंजा खोदते देख नपा अध्यक्ष ने नाराजगी जताई। तत्काल कार्य रोकवाकर खोदने का कारण पूछा। लोगों ने कहा कि खड़ंजा को ऊंचा करने के लिए खोदा जा रहा है तो नपा अध्यक्ष ने कहा, खड़ंजा खोदना गैर कानूनी है। खड़ंजा खोदने से पहले पालिका की स्वीकृति लेनी पड़ती है।

मनमाने ढंग से रोड खोदा गया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी। अगर कोई समस्या है तो मुझे अवगत कराएं। समस्या का समाधान किया जाएगा। नपा अध्यक्ष ने अवर अभियंता को खड़ंजा दुरुस्त करने का निर्देश दिया। वहीं, सारीपुर में नाले के ऊपर लगभग छह हजार ईंट रखा देख नपा अध्यक्ष ने दो दिन के अंदर ईंट हटवाने की चेतावनी दी। भ्रमण के दौरान कई खंभों पर एलइडी लाइट न जलने की शिकायत मिली।

नपा अध्यक्ष ने प्रकाश विभाग के अधिकारियों को खराब एलइडी लाइटों को ठीक करने का निर्देश दिया। सारीपुर संपर्क मार्ग पर जलजमाव व टेंडर होने के बावजूद रोड न बनने की शिकायत मिली। नपा अध्यक्ष ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से सड़क निर्माण में हो रही देरी का कारण पूछा। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने कहा कि अगले माह सारीपुर संपर्क मार्ग का निर्माण कार्य प्रांरभ हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी