मरीजों से सुविधा शुल्क मांगे तो होगी कड़ी कार्रवाई

क्षेत्रीय विधायक अनुराग सिंह ने गोद लिए सीएचसी चुनार का शुक्रवार को निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्सकों व कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि स्वास्थ्य सेवाओं के नाम पर यदि किसी भी मरीज से सुविधा शुल्क लेने की शिकायत मिली तो कड़ी कार्रवाई होगी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 05:54 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 05:54 PM (IST)
मरीजों से सुविधा शुल्क मांगे तो होगी कड़ी कार्रवाई
मरीजों से सुविधा शुल्क मांगे तो होगी कड़ी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : क्षेत्रीय विधायक अनुराग सिंह ने गोद लिए सीएचसी चुनार का शुक्रवार को निरीक्षण किया। उन्होंने चिकित्सकों व कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि स्वास्थ्य सेवाओं के नाम पर यदि किसी भी मरीज से सुविधा शुल्क लेने की शिकायत मिली तो कड़ी कार्रवाई होगी।

विधायक ने चिकित्सा अधीक्षक डा. राजेश से स्पष्ट कहा कि यहां पर लगातार एंटी रेबीज इंजेक्शन लगाने के नाम पर रुपये मांगे जाने की शिकायत मिल रही है, जो उचित नहीं है। उन्होंने निर्देश दिया कि सीएचसी के डिस्प्ले बोर्ड पर एंटी रेबीज व एंटी स्नेक वेनम की उपलब्धता और वायल की संख्या प्रतिदिन अंकित करें। कोई भी इस प्रकार का मरीज आए तो तत्काल उसका उपचार सुनिश्चित करें। विधायक ने एंटी रेबीज लगाए जाने वाली पंजिका को भी देखा और उस्मानपुर मोहल्ला निवासी आठ वर्षीय उज्ज्वल पुत्र उमाकांत से सुई लगाने की जानकारी भी ली। उज्जवल को 12 जुलाई को बिल्ली ने काट लिया था और इनके घरवालों का आरोप था कि सुई लगाने के नाम पर रुपये की डिमांड की गई है।

आइसीयू के लिए डिमांड बनाकर भेजें

चुनार सीएचसी में दो बेड का आइसीयू बनाने के लिए विधायक अनुराग सिंह ने चिकित्सा अधीक्षक डा. राजेश से आवश्यक उपकरणों के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि इसके लिए जो भी आवश्यकता हो उसकी डिमांड बनाकर एक बार में भेजें। इस मौके पर डा. संजीव द्विवेदी, डा. बीएन यादव, डा. वाई श्रीकृष्णा, डा. स्वप्निल सिंह, डा. रंगुल मिश्रा, चीफ फार्मासिस्ट लालबहादुर गुप्ता, भाजपा नगर अध्यक्ष चंद्रहास गुप्ता, अभिलाष राय, विजय बहादुर सिंह आदि थे।

chat bot
आपका साथी