प्रलोभन देने वाले प्रत्याशियों के खिलाफ होगी कार्रवाई : एसपी

जागरण संवाददाता मीरजापुर जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव व कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शु

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 08:09 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:09 PM (IST)
प्रलोभन देने वाले प्रत्याशियों के खिलाफ होगी कार्रवाई : एसपी
प्रलोभन देने वाले प्रत्याशियों के खिलाफ होगी कार्रवाई : एसपी

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव व कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शुक्रवार को पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने जनपद के विभिन्न ब्लाकों में चक्रमण किया। पड़री क्षेत्र में एसपी ने शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव संपन्न कराने के साथ कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क लगाने की अपील की। अधिकारियों ने प्रत्याशियों को एलाउंसमेंट के जरिए हिदायत दी कि अगर कोई भी प्रत्याशी मतदाताओं को डराता-धमकाता है या प्रलोभन देता है तो उसके खिलाफ आदर्श आचार संहिता के तहत कार्रवाई की जाएगी।

जमालपुर क्षेत्र में एसडीएम चुनार सुरेंद्र बहादुर सिंह एवं सीओ चुनार सुशील कुमार यादव के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने रूट मार्च किया। क्षेत्र के धारा, मठना, खेमईबरी, तेतरियां, सिकंदरपुर, जलालपुर चौराहा एवं जमालपुर बाजार में पैदल रूट मार्च निकाल कर लोगों से बिना प्रलोभन एवं निर्भीक होकर मतदान करने का आह्वान किया। हलिया क्षेत्र के ड्रमंडगंज बाजार में पुलिसकर्मियों के साथ पीएसी के दो प्लाटून बल के साथ एसडीएम लालगंज अमित कुमार शुक्ला व सीओ उमाशंकर सिंह ने पैदल मार्च किया। इस दौरान लोगों को मास्क प्रयोग करने के लिए हिदायत दी और लोगों को जागरूक भी किया। भ्रमण के दौरान पोलिग बूथों का भी निरीक्षण किया। एसडीएम व सीओ ने चुनाव शांतिपूर्ण रूप से मतदान करने के लिए लोगो से संवाद भी किया गया। कछवां क्षेत्र के कस्बा स्थित मुख्य बाजार में पुलिस, पीएसी बल और पीआरडी जवानों के साथ रूट मार्च किया। व्यापारियों एवं बाजार में खरीदारी करने आने वाले को एनाउंसमेंट कर सख्त हिदायत देते हुए कहा कि बगैर मास्क के न तो दुकानदार अपने दुकान पर रहे और बगैर मास्क के आने वाले ग्राहकों को न सामान दे। लाकडाउन उल्लंघन करने का मुकदमा दर्ज कर दिया जाएगा।

मड़िहान क्षेत्र में पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने एक हजार जवानों संग स्थानीय कस्बा, भावा बाजार, जमुई आदि स्थानों पर रूट मार्च कर जनता को भयमुक्त रहने का आश्वासन दिया। इस दौरान एसडीएम रोशनी यादव, तहसीलदार नूपुर सिंह, सीओ ऑपरेशन अजय कुमार सिंह, इंस्पेक्टर राजकुमार सिंह आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी