प्रयागराज के अब्दुल बने यूपी स्टेट कैरम टूर्नामेंट के चैंपियन

यूपी स्टेट रैंकिग टूर्नामेंट में रविवार को खेले गए फाइनल मैच में प्रदेश के नंबर वन खिलाड़ी प्रयागराज के अब्दुल रहमान ने वाराणसी के शिवदयाल यादव को अपने बेहतरीन खेल से दो सीधे सेटों 25-8 25-7 से पराजित कर विजेता होने का गौरव हासिल किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 09:11 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:11 PM (IST)
प्रयागराज के अब्दुल बने यूपी स्टेट कैरम टूर्नामेंट के चैंपियन
प्रयागराज के अब्दुल बने यूपी स्टेट कैरम टूर्नामेंट के चैंपियन

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : यूपी स्टेट रैंकिग टूर्नामेंट में रविवार को खेले गए फाइनल मैच में प्रदेश के नंबर वन खिलाड़ी प्रयागराज के अब्दुल रहमान ने वाराणसी के शिवदयाल यादव को अपने बेहतरीन खेल से दो सीधे सेटों 25-8, 25-7 से पराजित कर विजेता होने का गौरव हासिल किया।

रविवार की शाम आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि एमएलसी व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य, विशिष्ट अतिथि भाजपा काशी क्षेत्र उपाध्यक्ष दिलीप सिंह ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किया। मुख्य अतिथि ने कहा कि प्रतिस्पर्धा कोई भी हो लक्ष्य साधकर ही हासिल किया जा सकता है। पीएम मोदी के नेतृत्व में खेलों व खिलाड़ियों को विकसित करने के अनेक प्रयास हो रहे हैं। इसके पूर्व डा. सविता मेमोरियल ग्लोबल एकेडमी के टैगोर हाल में प्रतियोगिता के अंतिम दिन खेले गए सेमी फाइनल मैचों में वाराणसी के शिवदयाल यादव ने प्रयागराज के मोहम्मद शानू को 15-12, 5-31 और 25-8 से तथा प्रयागराज के अब्दुल रहमान ने मुरादाबाद के शहजाद को 20-13, 25-7 से हराकर फाइनल में शानदार प्रवेश किया। इस बार की प्रतियोगिता में कई बड़े उलटफेर भी देखने को मिले। क्वार्टर फाइनल मैचों में प्रयागराज के अब्दुल रहमान ने झांसी के पद्मसौरभ सिंहानिया को 14-25, 25-4 से, वाराणसी के शिवदयाल ने मोरादाबाद के मोहम्मद इमरान को 25-5, 13-21 और 21-5 से, प्रयागराज के ही मोहम्मद शानू ने पिछली बार के चैंपियन लखनऊ के मोहम्मद आरिफ को 14-20, 25-14 और 10-18 से, मोरादाबाद के शहजाद ने कानपुर के उमर तनवीर को 15-25, 25-11 और 12-21 से पराजित कर सेमी फाइनल में जगह सुरक्षित की थी। प्रतियोगिता के अंतिम छह में स्थान बनाने वाले खिलाड़ी नेशनल चैंपियनशिप में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे।

अध्यक्षता एआइसीएफ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बैजनाथ सिंह व स्वागत, आयोजन सचिव सरदार रणवीर सिंह तथा संचालन अभिलाष भीम ने किया। चीफ रेफरी एनके जायसवाल ने प्रतियोगिता की रिपोर्ट प्रेषित की। समापन समारोह के दौरान सीओ रामानंद राय, बीडीओ पवन कुमार सिंह, प्रधानाचार्य डा. वेदप्रकाश, जिला कैरम संघ के अध्यक्ष डा. मनोज श्रीवास्तव, असिस्टेंट चीफ रेफरी अशोक सिंह, रमेश वर्मा, एसके श्रीवास्तव ने ट्राफी और प्रमाण पत्र वितरित किया। इसमें रामेश्वर दास अग्रवाल, ज्योति प्रकाश सिंह, अखिलेश सिंह, मनीष कसेरा समेत बड़ी संख्या में खेल प्रेमी थे।

chat bot
आपका साथी