गंदगी मिलने पर सफाई नायक पर अर्थदंड, काटा वेतन

जागरण संवाददाता मीरजापुर अफसरों की टीम ने मंगलवार की सुबह नगर क्षेत्र के पक्का पोखरा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 08:27 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 08:27 PM (IST)
गंदगी मिलने पर सफाई नायक पर अर्थदंड, काटा वेतन
गंदगी मिलने पर सफाई नायक पर अर्थदंड, काटा वेतन

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : अफसरों की टीम ने मंगलवार की सुबह नगर क्षेत्र के पक्का पोखरा, घुरहूपट्टी, रमईपट्टी तथा तरकापुर वार्ड का निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान पक्का पोखरा वार्ड में एक सफाई नायक, घुरहूपट्टी में एक सफाई कर्मचारी, रमईपट्टी में चार, तरकापुर में एक कुल सात कर्मचारी अनुपस्थित मिले।

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व शिव प्रताप शुक्ल ने बताया कि रमईपट्टी वार्ड में सफाई व्यवस्था संतोषजनक नहीं था। सुबह नौ बजे तक कहीं न तो झाडू लगा पाया गया और न ही कूड़ा उठाया गया था। स्थानीय लोगों ने शिकायत की कि प्रतिदिन 11 या 11:30 बजे सफाईकर्मी कूड़ा उठाते है। अपर जिलाधिकारी ने सफाई नायक संदीप कुमार पर नाराजगी जताई और एक हजार रुपये अर्थदंड भी लगाया। आवश्यक कार्यवाही के लिए अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया।

पक्का पोखरा वार्ड में भी सफाई व्यवस्था संतोषजनक नहीं मिली, जगह-जगह कूड़ा फैला दिखा। अनुपस्थित सफाई नायक विजय कुमार का एक दिन का वेतन काटने का निर्देश दिया। घुरहूपट्टी वार्ड में साफ-सफाई व्यवस्था संतोषजनक पाया गया परंतु घुरहूपट्टी तिराहे के पास कई दिनों से नालियों की सफाई न होने की शिकायत पर संबंधित सफाई नायक को चेतावनी दी। साथ ही साफ-सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने का निर्देश दिया।

एडीएम ने साफ-सफाई व्यवस्था सु²ढ़ बनाए रखने के ²ष्टिगत अधिशासी अधिकारी को निर्देशित किया कि वे अपने अधीनस्थ सफाई नायकों, सफाईकर्मियों पर प्रभावी नियंत्रण रखें। कहा कि अब दोबारा साफ-सफाई व्यवस्था संतोषजनक न पाए जाने पर संबंधित सफाई नायक, सफाईकर्मी के खिलाफ कार्रवाई के साथ ईओ का भी उत्तरदायित्व निर्धारित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी