पुत्र का स्वांग रचकर 1.46 लाख की ठगी, 70 हजार बरामद

जागरण संवाददाता चुनार (मीरजापुर) क्षेत्र के सहसपुरा गांव में जोगी का वेष धारण कर आए

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 06:52 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 06:52 PM (IST)
पुत्र का स्वांग रचकर 1.46 लाख की ठगी, 70 हजार बरामद
पुत्र का स्वांग रचकर 1.46 लाख की ठगी, 70 हजार बरामद

जागरण संवाददाता, चुनार (मीरजापुर) : क्षेत्र के सहसपुरा गांव में जोगी का वेष धारण कर आए बहुरुपिए ने खुद को बुधिराम का पुत्र बताकर रुपयों की ठगी की। पुलिस ने आरोपित की निशानदेही पर 70 हजार रुपये बरामद किए हैं। इसके पूर्व पीड़ित बुधिराम की तहरीर पर सोमवार की देर शाम पुलिस ने आरोपित रसीद जोगी उर्फ काना के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया।

टिकरिया विशुनपुरा, थाना कोतवाली देहात, जनपद गोंड़ा के रहने वाले ठग ने पुलिस की पूछताछ में आरोपों को स्वीकार किया। उसकी निशानदेही पर प्रभारी निरीक्षक गोपाल गुप्ता व उनकी टीम ने शिवशंकरी धाम के पास ठगी कर छुपाए गए नकदी बरामद किए। पुलिस ने आरोपित का चालान कर उसे मंगलवार को जेल भेज दिया।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि रशीद जोगी उर्फ काना 17 जुलाई को सहसपुरा गांव आया और उसने खुद को गांव के बुधिराम विश्वकर्मा के दस वर्ष पूर्व खोया पुत्र अन्नू बताया। इसके पास एक शपथ पत्र भी था जिसमें बुधिराम का पुत्र होने की बात अंकित थी। अपने मठ पर भंडारा कराने के नाम पर उसने बुधिराम से 1.46 लाख रुपये ठग लिए और अपने तथाकथित गुरुदेव को दे दिया।

इस बीच उसने अपने हिस्से के रुपये शिवशंकरी धाम मंदिर के पास एक स्थान पर छुपाकर रख दिए। आरोपित ने भूत-प्रेत भगाने व धन की वृद्धि करने के नाम पर घर के सारे गहने एक बक्से में बंद कराकर 11 दिन का पूजा पाठ का प्रपंच रचा। जब पीड़ित बुधिराम ने गांव वालों के समझाने पर बक्से को खोलकर देखा तो उसमें गहने की जगह ईंट-पत्थर मिला। इसके बाद कड़ाई से पूछने पर उसने अपना नाम रशीद बताया तथा सभी गहने भी उसके पास से बरामद हुए।

chat bot
आपका साथी