हलिया के 120 संदिग्धों का भी लिया गया सैंपल

स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा शुक्रवार को हलिया ब्लाक से 120 संदिग्धों का सैंपल लिया गया। लिए गए सैंपल को जांच के लिए बीएचयू में भेजा गया हैं। बताया गया कि हलिया गांव के कुछ लोगों ने शासन में शिकायत की थी कि उनके इलाके में मुंबई से दस हजार से अधिक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 06:43 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:43 PM (IST)
हलिया के 120 संदिग्धों 
का भी लिया गया सैंपल
हलिया के 120 संदिग्धों का भी लिया गया सैंपल

जागरण संवाददाता, मीरजापुर : स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा शुक्रवार को हलिया ब्लाक से 120 संदिग्धों का सैंपल लिया गया। लिए गए सैंपल को जांच के लिए बीएचयू में भेजा गया हैं। बताया गया कि हलिया गांव के कुछ लोगों ने शासन में शिकायत की थी कि उनके इलाके में मुंबई से दस हजार से अधिक लोग आए हैं। इसमें से कुछ लोगों की तबीयत खराब चल रही है। उन लोगों को आशंका है कि वे लोग कोरोना वायरस से पीड़ित है। इसलिए उनकी जांच कराकर स्थिति को स्पष्ट किया जाए कि वे इस रोग से ग्रसित हैं या नहीं।

इसको देखते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम डा. अरूण कुमार वर्मा के नेतृत्व में हलिया ब्लाक के चार गांव में पहुंची। टीम ने ब्लाक के बंजारी, चककोटार, भीटी व हलिया गांव के 120 संदिग्धों का सैंपल लिया। बताया गया कि कुछ लोगों को सर्दी जुकाम हैं लेकिन कोरोना जैसे लक्षण नहीं दिखाई दे रहे हैं। फिर भी शिकायत हुई थी तो जांच की गई। इनकी रिपोर्ट तीन बाद आएगी तभी पता चलेगा कि ये सभी कोरोना वायरस से पीड़ित हैं या नहीं। उधर देर शाम तक बीएचयू से किसी संदिग्ध की रिपोर्ट नहीं आई थी। अभी भी 11 केस एक्टिव हैं। जबकि लोहंदी में क्वारंटाइन की गई पॉजिटिव मरीज की बेटी की रिपेार्ट निगेटिव आने पर उसे छोड़ दिया गया है। अब उसके परिवार में केवल उसकी मां पॉजिटिव हैं। जो विध्याचल के आइसालेशन वार्ड में रखी गई है।

chat bot
आपका साथी