Zubair Murder Case: पुलिस ने जिया, शहजाद, शाकिर और फुरकान को हवालात में डाला,फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार

Zubair Murder Case एआइएमआइएम पार्षद जुबैर अंसारी हत्याकांड में मेरठ पुलिस गहनता के साथ पड़ताल कर रही है। पुलिस ने इस हत्‍याकांड में चार लोगों को फिलहाल हवालात में डाल दिया है। हत्‍याकांड में जमीन का विवाद ही सामने आ रहा है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 08:11 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 08:11 AM (IST)
Zubair Murder Case: पुलिस ने जिया, शहजाद, शाकिर और फुरकान को हवालात में डाला,फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार
फतेहयाब और जब्बार को हिरासत में लेकर पहले ही पूछताछ कर चुकी है पुलिस।

मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में एआइएमआइएम पार्षद जुबैर अंसारी हत्याकांड में देहरादून के सिद्धवाला की 180 गज जमीन का विवाद सामने आ रहा है। पुलिस ने इस जमीन से जुड़े शहजाद, जिया अब्बास, शाकिर और फुरकान को भी हिरासत में लेकर मेडिकल थाने की हवालात में डाल दिया है। पुलिस जब्बार, फतेहयाब और दिलशाद को पहले से हिरासत में लेकर पूछताछ कर चुकी है। बेटे सालिम के सुसाइड करने पर फिलहाल सपा नेता फतेहयाब को छोड़ा हुआ है। उधर, दिल्ली से परिवार के लोग सालिम का शव लेकर मेरठ पहुंचे थे, जहां कड़ी सुरक्षा में शव को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया है।

फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार

नौचंदी के शास्त्रीनगर सेक्टर 13 निवासी सपा नेता हाजी फतेहयाब के बेटे सालिम ने सुसाइड नोट लिखकर शनिवार को मकान की दूसरी मंजिल पर .32 बोर के पिस्टल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस को सालिम की आत्महत्या से भी एक क्लू मिला है, जिस .32 बोर के पिस्टल से सालिम ने आत्महत्या की है। पुलिस को शक है कि उसी पिस्टल से जुबैर अंसारी की हत्या की गई है। उससे पहले भी इसी पिस्टल से लिसाड़ी गेट में जावेद पहलवान को मार दिया था। इसलिए मौके से बरामद पिस्टल को जांच के लिए निवाड़ी की फोरेंसिक लैब में भेजा गया था। पुलिस अब फोरेंसिक टीम की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

क्राइम ब्रांच कर रही जांच

सोमवार को दिल्ली से पोस्टमार्टम होकर सालिम का शव घर पर पहुंचा, यहां से पुलिस सुरक्षा में शव को सुपुर्द-ए-खाक करा दिया है। साथ ही क्राइम ब्रांच और मेडिकल पुलिस जुबैर हत्याकांड पर काम कर रही है। पुलिस ने जुबैर के साथ देहरादून के सिद्धवाला की जमीन पर हिस्सेदार बने हरियाणा के शहजाद, शाकिर, जिया अब्बास निवासी अब्दुल्लापुर और अफजाल को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

सर्विलांस की मदद

शहजाद के परिवार ने बताया कि उसे तीन दिनों से मेडिकल कालेज की हवालात में रखा गया है। इंस्पेक्टर प्रमोद गौतम का कहना है कि जमीन से जुड़े मामले में सभी को बुलाकर पूछताछ की जा रही है। इलेक्ट्रोनिक्स सर्विलांस की मदद लेकर हत्यारोपितों के पुलिस करीब पहुंच चुकी है। एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि पुलिस को काफी साक्ष्य मिल चुके है, जिनपर पुलिस की टीम काम कर रही है। उम्मीद है कि जलद ही वारदात का पर्दाफाश कर दिया जाएगी। बेटे के शव को सुपुर्द-ए-खाक करने के बाद फतेहयाब को भी दोबारा हिरासत में ले लिया जाएगा।

इनका कहना है

जुबैर हत्याकांड में क्राइम ब्रांच और मेडिकल पुलिस मिलकर काम कर रही है। पुलिस को काफी हद तक सफलता भी मिल गई है। जल्द ही वारदात का पर्दाफाश कर आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा। अभी तक जांच में देहरादून की जमीन को लेकर विवाद सामने आ रहा है।

- प्रभाकर चौधरी, एसएसपी

chat bot
आपका साथी