Zubair Murder Case: फोरेंसिक रिपोर्ट के बाद उठेगा मेरठ में जुबैर और जावेद की हत्या से पर्दा, इनसे हो रही पूछताछ

Zubair Murder Case मेरठ के चर्चित जुबैर अंसारी हत्याकांड के मामले में पुलिस गहनता के साथ तफ्तीश कर रही है। हर एंगल को बारिकी से परखा जा रहा है। अब फोरेंसिंक लैब की रिपोर्ट आने के बाद इस हत्‍याकांड का राजफाश होने की उम्‍मीद है।

By Prem Dutt BhattEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 09:30 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 09:38 AM (IST)
Zubair Murder Case: फोरेंसिक रिपोर्ट के बाद उठेगा मेरठ में जुबैर और जावेद की हत्या से पर्दा, इनसे हो रही पूछताछ
निवाड़ी फोरेंसिक लैब रिपोर्ट और पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी किया जाएगा मिलान।

मेरठ, जागरण संवाददाता। एआइएमआइएम पार्षद जुबैर अंसारी हत्याकांड में सपा नेता फतेहयाब को उठाकर पुलिस ने पूछताछ की थी। उसी से दहशत में आए फतेहयाब के बेटे सालिम ने पिस्टल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस मान रही है कि सालिम ने जिस पिस्टल से आत्महत्या की है, उसी पिस्टल को जुबैर अंसारी और जावेद पहलवान हत्याकांड में प्रयोग किया गया है।

एक्सपर्ट से मांंगी राय

ऐसे में सालिम की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को जुबैर और जावेद की रिपोर्ट से मिलाकर एक्सपर्ट से राय मांगी जा रही है। साथ ही पिस्टल को फोरेंसिक लैब निवाड़ी भेजकर इसलिए जांच कराई जा रही है कि कहीं इसी पिस्टल से ही तो जुबैर और जावेद की हत्या नहीं की गई है। फोरेंसिंक लैब की रिपोर्ट आने के बाद जुबैर हत्याकांड से पर्दा उठ जाएगा।

कर लिया था सुसाइड

नौचंदी के शास्त्रीनगर सेक्टर 13 में सपा नेता हाजी फतेहयाब का परिवार रहता है। शनिवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे फतेहयाब के बेटे सालिम ने मकान की दूसरी मंजिल के बेडरूम में .32 बोर के पिस्टल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड नोट में सालिम ने लिखा था कि जुबैर हत्याकांड में पिता फतेहयाब को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ करने से मां की हालत खराब हो रही है। मां के आंसू देख नहीं पा रहा हूं, इसलिए आत्महत्या कर रहा हूं। हालांकि पुलिस का मानना है कि सालिम आत्महत्या में प्रयोग हुए पिस्टल से ही शास्त्रीनगर में रहने वाले पार्षद जुबैर अंसारी की हत्या की गई है।

की जा रही है पूछताछ

उससे पहले लिसाड़ीगेट में हुई जावेद पहलवान की हत्या में भी इस पिस्टल के प्रयोग किए जाने का शक गहरा गया है। ऐसे में पुलिस फोरेंसिंक रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। फतेहयाब के साथी किठौर के ललियाना निवासी जब्बार के बेटे नदीम को भी हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस का कहना है कि जुबैर अंसारी की हत्या का शक फतेहयाब, जब्बार और उनके साथी फुरकान पर है। बेटे के आत्महत्या करने के बाद फतेहयाब को पुलिस ने छोड़ दिया था, जबकि बाकी लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

जावेद और जुबैर के शूटर के फोटो मिले

पुलिस ने जावेद पहलवान हत्याकांड की सीसीटीवी फुटेज का मिलान जुबैर अंसारी हत्याकांड की फुटेज से किया है। पुलिस अफसर मान रहे हैं कि दोनों के शूटर एक ही हैं। यानि जावेद की हत्या करने वाले शूटरों ने ही जुबैर को मार गिराया है। जावेद का मामला भी जमीन से जुड़ा हुआ था। एसपी सिटी विनीत भटनागर का कहना है कि फतेहयाब के बेटे सालिम के शव को सुपुर्द-ए-खाक करा दिया है। उसके बाद पुलिस की टीम जुबैर हत्याकांड पर काम कर रही है। फतेहयाब के अलावा अन्य हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। जब्बार और उसके बेटे नदीम ने भी पुलिस को कुछ अहम जानकारी दी है। बता दें कि नदीम को बचाने के लिए एक पूर्व अधिकारी भी दबाव बना रहा है। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि नदीम के खिलाफ साक्ष्य मिले तो उसे जेल भेज दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी