जिपं अध्यक्ष चुनाव : डीएम कोर्ट में नामांकन फार्म की बिक्री आज से

जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर होने वाले चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने अधूरी तैयारियों को पूरा कर लिया है। शुक्रवार को डीएम ने बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को चुनाव संपन्न कराने के लिए जिम्मेदारी दी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 05:47 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 05:47 AM (IST)
जिपं अध्यक्ष चुनाव : डीएम कोर्ट में नामांकन फार्म की बिक्री आज से
जिपं अध्यक्ष चुनाव : डीएम कोर्ट में नामांकन फार्म की बिक्री आज से

मेरठ, जेएनएन। जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर होने वाले चुनाव को लेकर जिला प्रशासन ने अधूरी तैयारियों को पूरा कर लिया है। शुक्रवार को डीएम ने बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को चुनाव संपन्न कराने के लिए जिम्मेदारी दी। शनिवार से डीएम कोर्ट से जिला पंचायत अध्यक्ष पद चुनाव के लिए नामांकन फार्मो की बिक्री शुरू होगी और एडीएम प्रशासन एआरओ के रूप में यहां मौजूद रहेंगे।

जिला पंचायत के अध्यक्ष पद चुनाव को लेकर हर स्तर पर सरगर्मी तेज हो गई है। चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद जिला प्रशासन ने भी अपनी तैयारियों को पूरा कर लिया है। शुक्रवार को डीएम के. बालाजी ने चुनाव संपन्न कराने के लिए बैठक कर तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को जिम्मेदारी दी। डीएम ने एडीएम प्रशासन मदन सिंह गब्र्याल को एआरओ की जिम्मेदारी दी। जबकि चुनाव से संबंधित तमाम प्रक्रिया सीडीओ शशांक चौधरी की देखरेख में होगी। इसके अलावा जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक सिन्हा चुनाव से संबंधित अन्य जिम्मेदारियों का निर्वाह करेंगे। उधर, अध्यक्ष पद के लिए नामांकन फार्मो की बिक्री शनिवार से डीएम कोर्ट से शुरू होगी। एआरओ के रूप में एडीएम प्रशासन डीएम कोर्ट में मौजूद रहेंगे। इस दौरान अधिकारी नामांकन फार्म लेने आने वालों को फार्म देने के साथ जरूरी जानकारी भी उपलब्ध कराएंगे। डीएम ने विशेष रूप से इस संबंध में एडीएम को निर्देशित किया। डीएम ने बैठक में कहा कि नामांकन फार्म लेने आने वालों को जरूरी प्रक्रिया की जानकारी देने के साथ यह भी बताया जाएगा कि फार्म के साथ क्या-क्या कागजात लगाए जाने हैं।

सप्ताह भर में संपन्न होगा चुनाव

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 26 जून को नामांकन होगा। इसी दिन नामांकन फार्मो की जांच होगी और 29 जून को नाम वापसी का मौका दिया जाएगा। इसके बाद तीन जुलाई को मतगणना होगी और इसी दिन चुनाव परिणाम की घोषणा भी कर दी जाएगी। कुल मिलाकर एक सप्ताह में जिला पंचायत अध्यक्ष पद की प्रक्रिया संपन्न होगी।

जिला पंचायत अध्यक्ष पद को लेकर होने वाले चुनाव की तमाम तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। आज से डीएम कोर्ट में नामांकन फार्मो की बिक्री शुरू की जाएगी। यहां एआरओ के रूप में एडीएम प्रशासन जिम्मेदारी संभालेंगे।-शशांक चौधरी, सीडीओ

chat bot
आपका साथी